साल के पहले दिन आई बुरी खबर लंबी बीमारी से जूझ रहे कादर खान हारे जिंदगी की जंग

  • Pinki
  • Tuesday | 1st January, 2019
  • entertainment
संक्षेप:

  • कनाडा में 31 दिसम्बर शाम छह बजे कादर खान का निधन
  • कनाडा में होगा अंतिम संस्कार 
  • प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे

साल 2019 की शुरुआत एक बहुत ही बुरी खबर से हुई है। बॉलीवुड के सुपरस्टार कॉमिडियन एक्टर कदर खान का निधन हो गया है। बता दें वह बीते 16-17 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। जहां 81 वर्षीय कादर खान प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। इतने दिनों से डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए थी लेकिन आखिरकार वो जिंदगी की जंग हार ही गए।

कादर खान के बेटे सरफराज ने कहा, ‘‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘ मैं आपकी दुआओं और प्रार्थना के लिए आप सभी का शुक्रिया अदा करता हैं।’’

बता दें कि कादर खान के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी इस खबर को कादर खान के बेटे सरफराज ने झूठा बताया था। वहीं सोशल मीडिया पर भी कादर खान के निधन की अफवाह उड़ने पर यूजर्स ने गुस्सा दिखाया था। अब स्पॉटब्वॉय डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, कादर खान का निधन हो गया है । ये जानकारी उनके कनाडा स्थित घर से मिली है ।

बीते साल कादर खान के घुटनों का ऑपरेशन भी हुआ था लेकिन बदकिस्मती से ऑपरेशन गलत हो गया। इससे उनकी तकलीफ और बढ़ गई और लगातार उनकी सेहत में गिरावट हुई। बता दें कादर खान ने करीब 300 फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही हिंदी और उर्दू में 250 फिल्मों के डायलॉग भी लिखे।आखिरी बार कादर खान को 2015 में फिल्म `हो गया दिमाग का दही` के ट्रेलर लॉन्च में नजर आए थे। बता दें कादर खान स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर भी काम कर चुके हैं। उन्होंने पहली बार फिल्म `रोटी` के डायलॉग्स लिखे थे।

 

Related Articles