सिटी स्टार: देहरादून के सूरज ने ऐसे की 'द देहरादून स्ट्रीट' की शुरुआत

  • Hasnain
  • Saturday | 27th January, 2018
  • local
संक्षेप:

  • NYOOOZ से सूरज कुमार की खास बातचीत
  • The Dehradun Street नाम का चालते है न्यूज़पेपर
  • शून्य से करना चाहते थे अपनी शुरुआत

देहरादून: 26 साल के सूरज कुमार देहरादून के उभरते हुए सिटी स्टार हैं। इन्होंने इतनी कम उम्र में ही वो कर दिखाया है जिस उम्र में लोग सोचना शुरू करते हैं। NYOOOZ से खास बात करते हुए सूरज ने अपनी शुरुआत से लेकर अब तक की बातें साझा की।

सूरज बताते है कि शुरुआत से ही उनकी तालीम काफी अच्छे तरीके से हुई। चाहे वह स्कूल हो या फिर कॉलेज। हमेशा से ही उन्हें बेहतरीन अध्यापक और बेहतरीन शिक्षा मिली है।

दिल्ली में कॉलेज खत्म होने के बाद सूरज बताते हैं कि उन्हें विज्ञापन जगत की मशहूर कंपनी Ogilvy & Mather और Johnson and Johnson में इंटर्नशिप करने का मौका मिला। लेकिन घर के काम से उन्हें देहरादून वापस आना पड़ा। यहां सूरज ने Tupperware नाम की कंपनी में काम किया। लेकिन वहां भी कुछ वक्त काम करने के बाद रुचि न होने के कारण वहां से भी छोड़ना पड़ा।

थोड़े समय तक सूरज ने लोगों से मिलने और सोचने में वक़्त लगाया कि आखिर वह क्या करेंगे और कुछ समय बाद उन्हें लगा कि उन्हें अपना एक अखबार निकलना चाहिए।

सूरज से जब NYOOOZ ने पूछा कि आखिर अखबार ही क्यों तो उन्होंने कहा "आज के इस आधुनिक समय में जहां लोग सोशल मीडिया की ओर ज्यादा बढ़ रहे है, तो किसी न किसी को तो इस फील्ड का ख्याल रखना होगा"।

साथ ही में वह कहते है कि मैं चाहता हूं की लोगों को क्रिएटिव ऐड और मीडिया ऐड एजेंसी में अंतर पता चल सके और यही चीज में लोगों को बताना चाहता हूं। सूरज बताते है कि वह हमेशा से शून्य से अपनी शुरुआत करना चाहते थे न कि एक से। इसका कारण वह बताते हैं कि उन्हें कुछ अपना करना था इसलिए उन्होंने The Dehradun Street की शुरुआत की।

अपने अखबार में वो इंटरव्यूज, कहानियां, यंग स्टार्टअप, फ़ूड रिव्यू, मूवी रिव्यू और बुक रिव्यू जैसे चीजों को छापते हैं। साथ ही सूरज कहते हैं कि ये जगह उन सभी उभरते नए लेखकों के लिए काफी अच्छी जगह है।

जब उनसे पूछा गया की उन्हें देहरादून शहर से किस तरह का प्यार मिलता है । तो उन्होंने कहा की देहरादून के लोग काफी मस्त मौला हैं और थोड़ी पहचान बनाने में तो देर लगती ही है। बाकी यहां के लोगों से मुझे काफी प्यार मिल रहा है।

Related Articles