सिटी स्टार: कैसे फिटनेस गुरु बना एक किसान का बेटा? पढ़िए सौरभ पांडे की कहानी

  • Hasnain
  • Saturday | 17th February, 2018
  • local
संक्षेप:

  • युवाओं को फिटनेस के प्रति जागरूक करते हैं सौरभ और गौरव पांडेय
  • लगन और महनत से खोला अपना  फिटनेस प्वाइंट
  • 100 से अधिक लोगों को देते हैं फिटनेस टिप्स

हरिद्वार: अपनी फिटनेस को लेकर लोग हमेशा चिंता में रहते हैं. लोग हर वह कोशिश करते हैं जिससे वह हमेशा फिट और स्वस्थ दिखें। फिटनेस को सिर्फ अंदरूनी ताकत ही नहीं पर्सनालिटी के लिए भी बेहद जरूरी माना जाता है।

इसी को देखते हुए NYOOOZ ने बातचीत की एक ऐसे युवक से जो फिटनेस के प्रति लोगों को जागरूक करता है और लोगों को फिट रहने की सलाह देता है। जिसका नाम  सौरभ पांडेय है।

NYOOOZ: सबसे पहले आप अपने बारे में बताइए।

सौरभ पांडेय: मेरा नाम सौरभ पांडेय है, मैं हरिद्वार का रहने वाला हूं। मेरे घर की स्थिति ठीक न होने के कारण मैं उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाया बचपन से ही मुझे फिट रहना अच्छा लगता था और मैं हमेशा से अपने साथ-साथ लोगों को फिट रखने के कुछ करना चाहता था। लेकिन आर्थिक स्थिति के कारण मैं कुछ करने में असर्मथ था। मैंने 3 साल एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करके कुछ पैसा जोड़ा और अपने क्षेत्र में जीम खोलकर लोगों को फ्री में फिटनेस सेवा देना शुरू किया।

NYOOOZ: आपने इसकी शुरुआत कैसे की और किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ा?

सौरभ पांडेय: मैं किसान परिवार से हूं। मैंने और मेरे छोटे भाई गौरव पांडेय ने जॉब करके पैसा जोड़ा और उस पैसे से एक जिम स्थापित किया जिसका नाम रखा POWER ZONE। ये 1800 वर्ग फीट में बनाया गया है जो की यहां का सबसे बड़ा फिटनेस प्वाइंट है और यहां रोज 100 से अधिक युवक, युवती व्यायाम के लिए आते हैं। मैंने और मेरे भाई ने इस फिटनेस प्वाइंट को बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। क्योंकि मैंने आपको पहले ही बताया कि मेरे घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी।

NYOOOZ: आपके फिटनेस प्वाइंट से किस तरह का लाभ लोगों को पहुंचा है?

सौरभ पांडेय: मैं NYOOOZ के माध्यम से बताना चाहता हूं कि बेशक लोगों को हमारे फिटनेस प्वाइंट से लाभ मिला हैं, मेरे ही फिटनेस प्वाइंट के एक युवक हैं सागर भंडारी जो साल 2017 में मिस्टर उत्तराखंड़ का खिताब जीत चुके हैं और मिस्टर इंडिया टॉप-10 में रहे हैं। ऐसे ही एक युवती हैं शिवानी, जो अपने ज्यादा वजन को लेकर परेशान थी और यहां आने के 6 महीने में ही उनमें बहुत बदलाव आया है।

NYOOOZ:  युवाओं को फिट रहने के लिए क्या संदेश देना चाहते हैं?

आज का युवा जहां नशे की ओर जा रहा है, मैं NYOOOZ  के माध्यम से ऐसे युवाओं तक एक संदेश पहुंचाना चाहता हूं कि नशे में पड़कर अपनी जिंदगी बर्बाद न करें, अच्छा खाएं और रोजाना व्यायाम जरूर करें।

Related Articles