Birthday Special : एक्ट्रेस नम्रता के पति ने कैसे सलमान को सुपरस्टार बनाया

जन्‍म 22 जनवरी 1972 को महाराष्ट्र में हुआ था महेश बाबू के वजह से ही बॉलीवुड के दबंग यानि कि सलमान खान सुपरस्टार बने नम्रता आखिरी बार फिल्म 'ब्राइड एंड प्रेजुडिस' में नजर आई थीं

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और 1993 की 'फेमिना मिस इंडिया' नम्रता शिरोडकर का आज 47वां जन्‍मदिन है। बता दें उनका जन्‍म 22 जनवरी 1972 को महाराष्ट्र में हुआ था। इस खूबसूरत अदाकारा के जन्‍मदिन पर आइए जानते हैं उनके कुछ बेहतरीन नगमे नम्रता ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉ‍डलिंग से की थी। जिसके बाद उन्होंने 'जब प्यार किसी से होता है' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया लेकिन नम्रता की पहली फिल्म से उनके करियर पर कोई प्रभाव के नहीं पड़ा। फिल्म 'पुकार', 'हेराफेरी', 'अस्तित्व' 'कच्चे धागे', तेरा मेरा साथ रहे' और 'एलओसी कारगिल' जैसी फिल्मों में नम्रता ने बहुत अच्छा काम किया लेकिन वह कुछ खास नहीं चली इसके बाद उन्होंने दक्षिण की फिल्में करनी शुरू कर दीं। जहां वह खुद से पुरे 4 साल छोटे टॉलीवुड के जाने माने एक्‍टर महेश बाबू के प्यार में पड़ गई और साल 2000 में उनके साथ शादी के बंधन में बंध गई।

बता दें एक्ट्रेस नम्रता के पति महेश बाबू के वजह से ही बॉलीवुड के दबंग यानि कि सलमान खान सुपरस्टार बने। 2009 से पहले सलमान फ़िल्में तो बना रहे थे। लेकिन उनकी फिल्में कुछ उस तरह से क्लिक नहीं हो रही थीं। वहीं 2009 में आई 'वॉन्टेड' ने उनके करियर की दशा और दिशा दोंनो ही बदल दी। क्योंकि 'वॉन्टेड' फिल्म तेलुगु फिल्म 'पोकिरी (2006)' की रीमेक थी जिसमें महेश बाबू लीड रोल में थे।'वॉन्टेड' की कामयाबी के बाद सलमान खान का एक्शन भरा अंदाज इतना हिटा हुआ कि आज वे 'टाइगर जिंदा है' तक का सफर तय कर चुके हैं।

नम्रता आखिरी बार फिल्म 'ब्राइड एंड प्रेजुडिस' और 'रोक सको तो रोक लो' में नजर आई थीं। जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के तौर पर आईफा अवार्ड और बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड से नवाजा जा चुका है बता दें नम्रता इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं। शादी के बाद उन्होंने अपनी अभिनय की जिंदगी से मुंह मोड़ लिया और पारिवारिक जिंदगी में व्यस्त हो गईं।

Related Articles