नेक्स्ट-जनरेशन थार के इंटीरियर से जुड़ी नई जानकारियां आई सामने

नेक्स्ट-जनरेशन थार के इंटीरियर से जुड़ी नई जानकारियां आई सामने

2020 Mahindra Thar

महिंद्रा इन दिनों थार के नेक्स्ट-जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है। हाल ही में इसके टेस्टिंग मॉडल की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिनसें 2020 थार के इंटीरियर से जुड़ी नई जानकारियां सामने आई है। 

प्राप्त हुई यह तस्वीरें थार के हार्डटॉप वर्ज़न की है। अनुमान लगाया जा रहा है कि नई थार में हार्डटॉप का विकल्प एक्सेसरीज की बजाय एक वेरिएंट के रूप में पेश किया जाएगा।नई महिंद्रा थार में ऑल-ब्लैक अपहोल्स्टरी दी गई है।इसके अलावा कंपनी ने इसमें साइड फेसिंग के बजाय फ्रंट-फेसिंग रियर सीटें दी है। हालांकि, थार के सॉफ्ट-टॉप वर्ज़न के साथ भी फ्रंट-फेसिंग रियर सीटें मिलेगी या नहीं, इसके बारे में फ़िलहाल पुख्ता तौर पर कुछ कहना मुश्किल है।

2020 Mahindra Thar

2020 Mahindra Thar

कम्फर्ट के लिहाज़ से फ्रंट-फेसिंग सीटें, साइड-फेसिंग सीटों की तुलना में ज्यादा बेहतर होती है। इसपर दो एडजस्टेबल हेडरेस्ट और थ्री पॉइंट सीट बेल्ट भी दी गई है। 

महिंद्रा ने थार के केबिन लेआउट में भी बदलाव किए हैं। नई थार के सेंटर कंसोल के ऊपरी भाग में इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दी गई है। इसके नीचे राउंड एसी वेंट और इनके कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। महिंद्रा ने एर्गोनोमिक में सुधार करते हुए नई थार में कंसोल टनल को पहले से ज्यादा ऊंचाई पर पोज़िशन किया है। 

इसके अलावा, नेक्स्ट-जनरेशन थार में टीयूवी300 वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील के बाएं स्पोक पर म्यूजिक सिस्टम के कंट्रोल दिए गए हैं। थार के मौजूदा मॉडल की तरह इसमें पावरविंडो का फीचर मिलना जारी रहेगा, जिसके कंट्रोल स्विच गियरबॉक्स लीवर के पीछे दिए गए हैं। महिंद्रा ने इसमें बिलकुल नया इंस्ट्रूमेंट क्लोस्टर भी दिया है, जिसके मध्य में मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले और दोनों सिरों पर एनालॉग डायल मिलेंगे। 

बात की जाए सेफ्टी की तो, नए सुरक्षा नियमों को देखते हुए नई थार में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे।   

सेकंड-जनरेशन थार में 2.0-लीटर बीएस6 डीजल इंजन दी जाने की उम्मीद है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। कंपनी इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में भी पेश कर सकती है। नई थार में मौजूदा मॉडल की तरह 4-व्हील ड्राइव ऑप्शन लो-रेंज गियरबॉक्स के साथ मिलना जारी रहेगा। 

संभावना है कि नई थार को 2020-ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक रहने की संभावना है। वर्तमान में महिंद्रा थार 9.59 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है।   

साथ ही पढ़ें:

Related Articles

Leave a Comment