बीएसईबी ने जारी किया 10वीं व 12वीं का एडमिट कार्ड, ऐसें प्राप्त करें हॉल टिकट

  • बीएसईबी ने  10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2019 के  एडमिट कार्ड जारी कर दिया है
  • एडमिट कार्ड देने की जिम्मेदारी राज्य के विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल को सौंप दी है
  • स्टूडेंटस bsebregistration.com के जरिए अपने सवाल पूछ सकते हैं

पटना. बिहार शिक्षा बोर्ड से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड ने अपने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। बिहार शिक्षा बोर्ड से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsebregistration.com पर जारी कर दिये गये हैं।

बीएसईबी के चेयरमैन आईएएस आनंद किशोर ने प्रेस कॉफ्रेंस करके एडमिट कार्ड जारी करनी की जानकारी दी है। अब 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को स्कूल स्तर से ही उनका एडमिट कार्ड मिल जायेगा। आपको बता दें कि बिहार स्कूल एक्जामिनेशल बोर्ड ने स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड देने की जिम्मेदारी राज्य के विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल को सौंप दी है। अब बिहार में बीएसईबी से मान्यता प्राप्त जितने भी स्कूल हैं उनके प्रिंसिपल अपने-अपने स्कूलों के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अब मान्यता प्राप्त स्कूलों के प्रिंसिपल बीएसईबी की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर हॉल टिकट कैंडिडेट्स को देंगे। यदि बिहार बोर्ड से परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में किसी तरह की कोई आशंका हो तो ऐसे परीक्षार्थी बिहार बोर्ड की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके अपनी शंका को दूर कर सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर के साथ-साथ एक ईमेल आईडी भी जारी किया गया है। जिसके जरिए स्टूडेंट्स बोर्ड से संपर्क कर सकेंग और अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

पिछले कई सालों से बिहार बोर्ड को अपनी बोर्ड की परीक्षाओं के चलते पूरे देश में भ्रष्टाचार के लिए बहुत अधिक अपमानित होना पड़ा था, इसलिए इस बार बिहार बोर्ड सख्त हिदायतों के साथ परीक्षाएं आयोजित करवाने जा रही है ताकि कोई गड़बड़ी न हो सके।

बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड की ओर से जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर है- +916122227587, +916122227588, +916122229840, +916122232249  इसके अलावा स्टूडेंटस bsebregistration.com के जरिए अपने सवाल पूछ सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Comment