नवरात्र में इन टिप्स को इस्तेमाल कर के लगे स्टाइल आइकॉन

  • नवरात्रि के दौरान हम सबसे ज्‍यादा इस बात से परेशान रहते हैं कि हमारा मेकअप लम्‍बे समय तक चेहरे पर कैसे टिका रहे. 
  •   प्रोडक्‍ट्स के जरिए इस नवरात्रि में आपका मेकअप लम्‍बे समय तक टिका रह सकता है।

नवरात्रि के दौरान हम सबसे ज्‍यादा इस बात से परेशान रहते हैं कि हमारा मेकअप लम्‍बे समय तक चेहरे पर कैसे टिका रहे. खासकर तब जब आप पार्टी में जा रहे हों. जब आप शारीरिक रूप से सक्रिय होते हैं तो आपको पसीना बहुत आता है, जिससे मेकअप धीरे-धीरे डल हो जाता है. इन  प्रोडक्‍ट्स के जरिए इस नवरात्रि में आपका मेकअप लम्‍बे समय तक टिका रह सकता है।

चेहरे पर आएगा निखार - चेहरे पर निखार लाने के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से पहले मैटिफाइंग प्राइमर या ऑयलफ्री मॉइश्चराइजर लगाएं। जिससे कि स्किन का ऑयलीपन सूख जाएगा और मेकअप होने के बाद अच्छा लुक आएगा।

ऐसी लिपस्टिक लगाएं- लिपस्टिक लगाने से पहले आउटलाइन बना ले और डार्क लिपस्टिक का हीं प्रयोग करे क्यूंकि रात में डार्क लिपस्टिक अधिक जचती है।
आईलाइनर जैल- आजकल लोग लिक्विड आईलाइनर के बदले जैल का इस्तेमाल करना पसंद कर रहे है। जैल को एक ब्रश पर लेकर आंख में हाई पौइंट पर लगाएं और इसे आखिर तक बिलकुल सीधा लगाएं। आप इसके अलावा मस्कारा भी लगये क्युकि इससे नेचुरल लुक मिलता है।

पाउडर का कम इस्तेमाल-मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि पाउडर का इस्तेमाल कम करना है। अधिक पाउडर के इस्तेमाल से स्किन ड्राई हो जाती है।
बालों को ऐसे सजाएं-अगर आपका माथा चौड़ा है तो अपने चेहरे पर कुछ बालों को आने दें, जिससे आपके चेहरे का सॉफ्ट लुक आएगा। इसके अलावा फ्रेंच चोटी बना सकते हैं या एक एक साइड जूड़ा बना सकते हैं और इसे पारंपरिक गजरे से सजा सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Comment