गर्मी में रहें `कूल` और `फ्रेश`

  • यह शरीर को डिहाइड्रेट नहीं होने देंगे और आपको दिनभर ताजगी और फुर्ती भी महसूस होगी।
  • वाइट,ऑफ वाइट,ग्रे,स्काई ब्लू,पिंक जैसे लाइट शेड्स शरीर को शीतल रखता है।
  • हल्के रंग का रूज, लाइट प्राकृतिक कलर के कॉम्पेक्ट, नेचुरल लिपस्टिक व आईशेडो,  काफी होगा।

गर्मियों का मौसम आते हीं वो अपने साथ कई परेशानियां भी साथ लाते है। गर्मी में कूल-कूल व तरोताजा कैसे बने रहें, इसके लिए फेमिना रीडर्स और एक्सपर्ट ने इला कीर्ति से शेयर किए कुछ टिप्स...

पर्याप्त पानी पीना है जरूरी- सूरज उगने से पहले 30 मिनट टहलने जाएं। इससे आपके शरीर और मस्तिष्क दोनों को ताजगी और शांति का एहसास होगा। गर्मी में व्यायाम करने में पसीना ज्यादा निकलता है।गर्मी में आपके शरीर में पानी की कमी से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिए फलों का जूस और स्मूदीज आदि को थोड़ी-थोड़ी देर में लेते रहें। यह शरीर को डिहाइड्रेट नहीं होने देंगे और आपको दिनभर ताजगी और फुर्ती भी महसूस होगी।

गर्मियों में सही कपड़ों का चुनाव करे -अगर आपको खादी पसंद है तो इस मौसम आप खादी हीं पहने,कॉटन ड्रेस बेस्ट है इस मौसम के लिए साथ हीं साथ कलर का चुनाव भी बहुत जरुरी है। वाइट,ऑफ वाइट,ग्रे,स्काई ब्लू,पिंक जैसे लाइट शेड्स शरीर को शीतल रखता है। बड़े फ्लोरल प्रिंट्स के कपड़े ताजगी देंगे।

लाइट मेकअप है बेहतर -हल्के रंग का रूज, लाइट प्राकृतिक कलर के कॉम्पेक्ट, नेचुरल लिपस्टिक व आईशेडो, आईब्रो पेंसिल का टच व भीनी खुशबू वाले स्प्रे इतना हीं काफी होगा। पसीने से बचने के लिए पाउडर का इस्तेमाल न करें। प्राइमर जरूर लगाए और हैवी मेकअप लगाने से बचे

जरुरी है सन प्रोटेक्शन - हार्मफुल यूवी रेज़ आपके स्किन को कला कर सकते है और साथ हीं बहुत सी बीमारिया भी हो सकती है। सन रेज़ से बचने के लिए आप जब भी बहार जाये तो यूवी प्रोटेक्शन क्रीम जरूर अप्लाई करे।

Related Articles

Leave a Comment