Relationship: ये निशानियां बताती हैं कि आपको प्यार हो गया है

  • कभी कभी समझ नहीं आता प्यार है या नहीं
  • किसी को आकर्षण प्यार नज़र आता है
  • यहां से जानिए आप प्यार में हैं या नहीं

 

कहते हैं प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास होता है। जब भी हमें प्यार होता है तो हमारी दुनिया पूरी तरह से बदल जाती है। लेकिन कई लोग इस दुविधा में रहते हैं कि आखिर उन्हें प्यार हुआ है या नहीं। क्योंकि कई लोग प्यार और आकर्षण में फर्क नहीं कर पाते हैं। अगर आपके साथ भी यह परेशानी है कि आपको पता नहीं चल पा रहा कि आपको किसी से प्यार हुआ है या ये सिर्फ आकर्षण है, तो हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनसे आपको ये जानने में आसानी होगी कि आपको प्यार हुआ है या नहीं।

देर तक बात करना

अगर आपकी जिंदगी में कोई ऐसा शख्स है, जिससे आप घंटों-घंटों बात करते हैं, आपको लगता है कि उस शख्स के आने से पहले तक आपकी जिंदगी अधूरी थी और उसके आने के बाद आप अच्छा महसूस कर रहे हैं। तो समझ जाएं कि आपको उस शख्स से प्यार हो गया है। अगर उस शख्स से बात करके आपको अच्छा महसूस होता है, तो ये प्यार होने की निशानी हो सकती है।

हर जगह उन्हीं को देखना

आप कोई फिल्म देख रहे हैं, और अचानक आपको लगे कि हीरो-हीरोइन की जगह पर आप और आपके पार्टनर हैं, तो इसे भी प्यार होना कह सकते हैं। काम करते वक्त भी उनके बारे में सोचते रहना, रात को सोने से पहले आपको उनका ध्यान आना, रात को सपने में देखना आदि। इन सबका एक ही मतलब हो सकता है कि आपको उनसे प्यार हो गया है।

उसकी पसंद आपकी पसंद बन जाए

आप शॉपिंग करने गए हैं और वो आपको कहता है कि आप ये ड्रेस ले लीजिए। यानी आप उसकी पसंद के कपड़े ले रहे हैं तो इसे भी प्यार कहा जा सकता है। वहीं, आप उस शख्स के साथ कहीं लंच पर गए हैं, और आप उनके कहने पर कोई खास चीज खाते हैं या उनकी कहीं बातें मानने लगते हैं। तो जनाब यकीन मानिए कि आपको वो शख्स अच्छा लगने लगा है, और आप प्यार की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं।

दोस्तों से हर समय उसकी बातें करना

अगर आप किसी शख्स के बारे में बार-बार बातें कर रहे हैं, उसकी हर एक चीज को बारीकी से देखते हैं और फिर उसके बारे में बात करते हैं, उसकी अच्छी बातों को सबको बताते हैं आदि। तो इसे भी प्यार कह सकते हैं। हम तब किसी शख्स की काफी बातें करते हैं, जब वो हमें अच्छा लगने लगे। नहीं तो बेवजह लोग किसी की बात ज्यादातर नहीं करते हैं।

फोटो देखना- कॉल का इंतजार

अगर आपके मोबाइल फोन में उस शख्स की तस्वीरें हैं, इसके अलावा जब भी आपके मोबाइल फोन पर घंटी बजती है और आपको लगे कि ये उसी का कॉल होगा। या फिर कोई मैसेज आया हो अगर आपको ऐसा ही लगे, तो इसे भी आप प्यार की निशानी मान सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Comment