जानिए Job के साथ Travel करने का तरीका

घूमना-फिरना भला किसे नहीं पसंद होता है! भारतीय तो वैसे भी अपने घूमने-फिरने के शौक की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं. हालांकि, कुछ लोग चाहते हुए भी घूमने नहीं जा पाते हैं. किसी के पास रुपयों की किल्लत होती है तो किसी के पास घूमने-फिरने के लिए समय ही नहीं होता है.

घूमना-फिरना भला किसे नहीं पसंद होता है! भारतीय तो वैसे भी अपने घूमने-फिरने के शौक की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं. हालांकि, कुछ लोग चाहते हुए भी घूमने नहीं जा पाते हैं. किसी के पास रुपयों की किल्लत होती है तो किसी के पास घूमने-फिरने के लिए समय ही नहीं होता है. ऐसे में लोग अपने घूमने-फिरने के अरमानों को दिल में ही दबा कर बैठ जाते हैं.

अगर जॉब की वजह से आपका बार-बार घूमने का प्लान कैंसिल हो रहा है तो अब बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज जानिए कि आप नौकरी के साथ-साथ घूमने-फिरने का भी आनंद कैसे उठा सकते हैं.

अगर आपको काम से छुट्टी नहीं मिल पा रही है तो वीकेंड पर घूमने का प्लान बनाएं. वीकेंड पर ज्यादा दूर न जाकर 200-250 किलोमीटर दूर की खूबसूरत जगहों पर घूम आएं. ऐसा करने से आपका घूमने का शौक भी पूरा हो जाएगा और ऑफिस से छुट्टी भी नहीं लेनी पड़ेगी.

आज-कल अधिकतर कंपनियां अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करवा रही हैं. ऐसे में आप कंपनी में बात करके रात में काम कर सकते हैं और दिन में घूम सकते हैं. इस तरीके से आप काम और ट्रैवल साथ-साथ मैनेजकर सकते हैं. अगर आपकी कंपनी में रात में काम कर पाना मुमकिन नहीं है तो आप किसी जगह पर जाकर स्टेकेशन का लुत्फ भी उठा सकते हैं यानी किसी अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी वाली जगह से काम कर सकते हैं.

अगर आपको घूमना-फिरना पसंद है तो रात में ट्रिप पर निकलना एक अच्छा ऑप्शन है. ऐसा करने से आप सुबह अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच जाएंगे और फिर दिनभर घूमने के बाद आप रात को वापिस अपने घर लौट सकते हैं. इस तरह से जॉब के साथ-साथ घूमना भी हो जाएगा.

जो साधन मिले, उसी से करें यात्रा

कुछ लोगों को घूमने का तो शौक होता है लेकिन वे प्लेन, रेल या बस के भरोसे बैठे रहते हैं. इसकी वजह से कई बार ट्रिप कैंसिल हो जाती है. इसलिए अगर आपने घूमने का प्लान बना लिया है तो फिर जो साधन मिले, उसी से यात्रा कर लें. ऐसा करने से आपकी घूमने-फिरने की हसरत भी पूरी हो जाएगी और खूबसूरत नजारे भी देखने को मिलेंगे. इससे ट्रिप बजट में भी हो जाएगी.

Related Articles

Leave a Comment