ये हैं देश की 5 खूबसूरत जगह, कभी भी घूमने का बना सकते हैं प्लान

  • गोवा टूरिस्‍ट के लिए ऑल टाइम हिट है
  • दार्जलिंग पूर्वी भारत का एक शानदार हिल स्‍टेशन है
  • केरल घूमने के लिए आपको किसी खास मौसम की दरकार नहीं है

लोग अक्सर महीनों के हिसाब से घूमने जाने का प्लान बनाते हैं और इस महीने भी कई लोगों ने ट्रिप पर जाने की प्लेनिंग कर रखी होगी। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अभी तक यह तय नहीं कर पाए कि कौन से महीने में घूमने जाएं, पर हम आपको बताते हैं देश की कुछ ऐसी जगह हैं जहां आप साल में कभी भी घूमने जा सकते हैं।

गोवा: गोवा टूरिस्‍ट के लिए ऑल टाइम हिट है. आप यहां साल भर में कभी भी घूमने आ सकते हैं. मॉनसून में यहां अाना तो और भी अच्‍छा है; प्राकृतिक सुंदरता, साफ-सुथरे बीच और यहां का कल्‍चर आपको लुभाएगा.

दार्जलिंग: दार्जलिंग पूर्वी भारत का एक शानदार हिल स्‍टेशन है. यहां अाप गर्मियों में तो जा ही सकते हैं और यहां साल भर में कभी भी अा सकते हैं. यहां की पहाड़ियां, सदाबहार मौसम और वादियां आपकी ट्रिप को शानदार बना देंगी.

केरल: केरल घूमने के लिए आपको किसी खास मौसम की दरकार नहीं है. यहां आप साल भर में कभी भी आ सकते हैं. यहां की हरियाली, पहाड़, समुद्री किनारे और सदाबहार मौसम आपको हमेशा आकर्षित करेगा.

तमिलनाडु: तमिलनाडु में ऊटी से लेकर कुन्‍नूर और कोडईकनाल जैसे बेहतरीन हिल स्‍टेशन साल भर आपका वेलकम करने के लिए तैयार हैं. बारिश में थोड़ी मुश्‍किल हो सकती है, लेकिन उसका भी अपना मजा है. घूमने के लिए यह सभी शानदार प्‍लेस हैं.

हिमाचल प्रदेश: यदि बारिश के कुछ महीनें छोड़ दिए जाएं तो हिमाचल प्रदेश में कई ऐसी जगहें हैं जहां अाप साल भर घूम सकते हैं. वैसे पहाड़ों पर आप कभी भी जा सकते हैं. विशेष रूप से गर्मियों में तो डलहौजी, शिमला जैसे हिल स्‍टेशन के आपके लिए जन्‍नत से कम नहीं।

तो फिर देरी किस बात की पैक किजिए पैक और एक मजेदार ट्रिप का मजा ले आएं।

Related Articles

Leave a Comment