“स्वाइन फ्लू से लड़ने के लिए एसएन अस्पताल पूरी तरह से है तैयार”

संक्षेप:

  • एसएन मेडिकल कॉलेज ने स्वाइन फ्लू से लड़ने के लिए कमर कसली है
  • डॉक्टर प्रशांत प्रकाश ने बताया कि हम अत्यधिक सतर्क हैं
  • स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए पहले से ही टीम तैयार है

ताज नगरी आगरा कहीं स्वाइन फ्लू की चपेट में ना आ जाए इसके लिए एसएन मेडिकल कॉलेज ने कमर कसनी  शुरू कर दी है। एसएन मेडिकल कॉलेज में बायोलॉजी लैब में प्रमुख मेडिसिन विभाग के डॉक्टर प्रशांत प्रकाश ने बताया कि हम अत्यधिक सतर्क हैं। हमारे पास स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए पहले से ही टीम तैयार है। हमने टीम को पूरी सतर्कता बरतने को कहा है इसके साथ ही हमारे पास स्वाइन फ्लू  की दवा टेमीफ्लू के करीब 3000 टेबलेट उपलब्ध है। वैसे आगरा में अभी तक तो इसका कोई मामला सामने नहीं आया है। यदि इस तरह का कोई भी केस हमारे पास आया तो हम तत्काल उसे रोक सकते हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान में स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है इसको लेकर आगरा में स्वास्थ्य विभाग ने हलचलें बढ़ गई हैं। स्वाइन फ्लू की जांच सिर्फ एसएन मेडिकल कॉलेज में ही संभव है। एस एन  में ही बायोलॉजी लैब है। सीएमओ डॉ मुकेश ने बताया है कि स्वाइन फ्लू एच1 एन1 वायरस से फैलता है आगरा में ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन यदि स्वाइन फ्लू का केस आगरा में मिलता भी है तो उसमे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ही टीम बनाकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। डॉक्टर वत्स ने बताया कि स्वाइन फ्लू से बचने के लिए बनाई गई  टीम का  प्रमुख डॉक्टर आरके अग्निहोत्री को बनाया गया है। इनके साथ ही टीम में कई अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों को रखा गया है उन्होंने भी कहा कि संभावित मरीजों के ब्लड सैंपल की जांच एस एन मेडिकल कॉलेज के बायोलॉजी लैब में कराई जाएगी गौरतलब है कि मार्च के अंत में या फिर अप्रैल में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो जाती है इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही एसएन मेडिकल कॉलेज भी काफी सतर्क है।

 

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य आगरा की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles