बजरंग दल की महिला कार्यकर्ताओं ने ताजमहल में भगवान शिव की आरती कर किया जलाभिषेक

संक्षेप:

  • ताजमहल को लेकर सियासत जारी
  • बजरंग दल की महिला कार्यकर्ताओं ने ताजमहल में किया जलाभिषेक
  • भगवान शिव की धूप जलाकर की आरती

आगरा:  ताजमहल को लेकर सियासत जोरों पर है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश और एएसआई के रोक के बाद जहां मुस्लिम समुदाय के लोग ताजमहल में नमाज पढ़ रहे हैं, तो वहीं इसके विरोध में बजरंग दल की महिलाओं ने वहां भगवान शिव को जल चढ़ाकर आरती की.

शनिवार को हिंदूवादी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल की महिला शाखा की अध्यक्ष मीना दिवाकर दो अन्य महिला कार्यकर्ताओं के साथ ताजमहल में पहुंची और गंगा जल चढ़ाकर भगवान शिव की वहां धूप जलाकर आरती की.

मीना दिवाकर का कहना है कि जब-जब तेजोमहालय में नमाज पढ़ा जायेगा, तब-तब वह वहां जाकर ईश्वर की पूजा करेंगी और गंगा जल से नमाज अदा करने की जगह को धोकर तेजोमहालय को शुद्ध करेंगी.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


मीना दिवाकर का कहना है कि जब वहां नमाज पढ़ने पर रोक है, तो फिर कैसे कुछ लोग तेजोमहालय में नमाज पढ़ रहे थे. उनका कहना है कि सिर्फ शुक्रवार को ही 2 घंटे नमाज पढ़ने की अनुमति है. इसके बावजूद वह लोग नमाज अदा कर रहे हैं. उनके इस कदम से तेजोमहालय गंदा हो रहा है. इसलिए गंगाजल से उसे शुद्ध किया फिर हमने वहां आरती की. 

प्रशासन के रोक के बाद भी ताजमहल के भीतर पूजन अर्चन के सामान ले जाने पर मीना दिवाकर का कहना था कि प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूकी और अगर इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई होती है, तो उन लोगों को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए जिन्होंने वहां नमाज अदायगी की. अगर ऐसा नहीं होता है तो बजरंग दल इसको लेकर बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगा.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य आगरा की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles