बरेलीः OLX पर स्मार्टफोन की फोटो डालकर बेच दी डमी

संक्षेप:

  • 55 हजार की कीमत का है फोन
  • रकम वापस करने का दिया भरोसा
  • पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

बरेलीः मथुरा के पुजारी को बरेली के ठग ने ओएलएक्स पर स्मार्टफोन की फोटो डालकर डमी बेच दी। जब पुजारी को इसका पता चला तो उसने ठग से रुपए वापस मांगे तो वह बहाने बनाने लगा। पीडि़त ने सैटरडे को सुभाषनगर पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। चार दिन पहले कोतवाली में भी पीलीभीत के अकील को आईफोन की जगह पर डमी थमाकर ठगी का मामला सामने आया था।

55 हजार की कीमत का है फोन

श्यामधाम कॉलोनी मथुरा निवासी ज्ञानीष दुबे ने बताया कि उन्होंने 18 जनवरी को ओएलएक्स पर एक स्मार्ट फोन देखा। नए स्मार्ट फोन की कीमत 55 हजार रुपए है, जिसे 18 हजार रुपए में बेचा जा रहा था। उन्होंने ऑनलाइन ही फोन बेचने वाले से संपर्क किया। जिसके बाद फोन पर बात हुई तो युवक ने अपना नाम शुभम सक्सेना बताया और उनसे बरेली में आकर फोन ले जाने के लिए कहा। वह अपनी कार से बरेली पहुंचे और करगैना एरिया में 18 हजार रुपए कैश देकर फोन ले लिया। शुभम ने उन्हें फोन ऑन करके भी दिखाया, जिसके बाद उन्हें भरोसा हो गया।

ये भी पढ़े : चोर के निशाने पर फिल्म क्रिएसन का ऑफिस, मोबाइल समेत नगदी पर किया हाथ साफ


रकम वापस करने का दिया भरोसा

ज्ञानीष ने बताया कि जब वह मथुरा पहुंचे और फोन में सिम डालकर चलाने की कोशिश की तो पता चला कि स्मार्टफोन नकली है। जब उसने कंपनी के सर्विस सेंटर पर संपर्क किया तो पता चला कि जिसे वह स्मार्टफोन समझकर लाए हैं वह तो डमी है। जिसके बाद उन्होंने शुभम से रुपए वापस देने के लिए कहा तो उसने 29 जनवरी को बरेली रुपए लेने के लिए बुलाया। वह अपनी कार से बरेली पहुंचे, लेकिन शुभम नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने करगैना चौकी में संपर्क किया। पुलिस ने शुभम को फोन किया तो उसने 8 फरवरी तक पैसा वापस करने का आश्वासन दे दिया।

धंधे में शामिल करने की कोशिश

ज्ञानीष के मुताबिक शुभम ने उनसे कहा कि वह इसी तरह का धंधा करता है। वह भी डमी किसी और को बेच दे। इस तरह से काफी कमाई हो जाएगी। जब 8 फरवरी को भी उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं हुए तो वह सैटरडे को वापस सुभाषनगर थाना पहुंचे और पुलिस से शिकायत की। अब पुलिस ठग की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने शुभम को फोन किया तो उसने बहन की शादी के लिए किसी दूसरे राज्य में जाने का बहाना बना दिया है। ज्ञानीष ने पुलिस अधिकारियों से भी मामले की शिकायत की है।

अन्य आगरा न्यूज़ हिंदी में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में
पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles