सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय की मार्कशीट और कुर्सियां रंगी भगवा रंग में

संक्षेप:

  • सीएम योगी के आगमन से पूर्व मार्कशीट से लेकर कुर्सियां तक भगवा
  • NSUI ने जताया विरोध
  • 25 सितंबर को है सीएम योगी का कार्यक्रम

आगरा: डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में आगामी 25 सितंबर सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक ताज नगरी आ रहे हैं. वो दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक के आगमन से पूर्व आगरा विश्वविद्यालय के भगवाकरण का मामला बहुत जोर पकड़ता दिखाई दे रहा है.

यहां विश्वविद्यालय की मार्कशीट के भगवा होने के बाद अब यहां पांडाल की कुर्सियां तक भगवा रंग में रंगी दिखाई दे रही हैं. इस मामले में जहां वीसी अरविंद दीक्षित इसे एजेंसी का काम बताते हुए छोटी बात बता रहे हैं और विरोध करने वालों को दलाल बताते हुए उनकी दलाली खत्म होने पर विरोध किये जाने की बात कह रहे हैं. वहीं एनएसयूआई इसे विश्विद्यालय का भगवाकरण बताते हुए इसका विरोध कर रही है. एनएसयूआई की चेतावनी है कि अगर यह भगवाकरण नहीं रुका तो वो कुर्सियां तक उखाड़ फेकेंगे.

अभी विश्वविद्यालय की मार्कशीट के भगवा रंग होने के बाद आगामी 25 सितंबर को आगरा विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के अनावरण को लेकर किए जा रहे आयोजन में कुर्सियां भी भगवा रंग की लाई गई हैं. एनएसयूआई इसका विरोध कर रही है. कल शाम यहां अज्ञात व्यक्ति द्वारा वीसीओ को कानपुर का लल्ला बन गया आगरा का दल्ला जैसे शब्द लिखकर उन्हें भाजपा जिलाध्यक्ष और मजबूरी का कुलपति बताया गया है और उन्हें राजनीति में 100 नम्बर और बाकी सब जगह 0 नम्बर दिए जाने का पोस्टर विवि. परिसर में कई जगह लगाए गए हैं. प्रशासन ने इस पोस्टर को तत्काल हटा दिया. वीसी इसे मामूली बात बताकर कोई कार्रवाई न करने की बात कह रहे हैं.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


भगवाकरण के विरोध में एनएसयूआई के छात्रों ने वीसी ऑफिस पर जमकर प्रदर्शन किया. वीसी जब पालीवाल कैम्पस के पार्क में प्रतिमा लगने के स्थान का निरीक्षण कर रहे थे तो उसी दौरान वहां एनएसयूआई कार्यकर्ता पहुंच गए और हंगामा करते हुए पार्क के गेट फांद गए. इस दौरान नारेबाजी करते कार्यकर्ताओं से सुरक्षाकर्मियों की तीखी बहस भी हुई. वीसी ने एनएसयूआई के प्रदर्शन पर कहा कि कुछ लोग जिनकी अब दलाली नहीं चल पा रही है वो तमाम विरोध कर रहे हैं. इससे ज्यादा जवाब मैं नही दे सकता. मार्कशीट और कुर्सियों के भगवाकरण पर उनका कहना है कि यह छोटी बात है यह मेरा काम नहीं है इसे एजेंसी करती है. अज्ञात द्वारा लगाए गए अभद्र पोस्टर पर उनका कहना है कि यह होली की फुहार जैसा है और इस पर कोई कार्रवाई न होने की बात कही है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य आगरा की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles