नहीं खत्म हो रही मोहम्मद शमी की मुश्किलें, अब कोलकाता पुलिस ने भेजा समन

संक्षेप:

  • पत्नी हसीन जहां उनकी मुश्किलें और बढ़ाने में लगी हैं
  • शमी को पुलिस ने समन भेजा है
  • कोलकता पुलिस ने घरेलु हिंसा के मामले में शमी को बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया

एक ओर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल में व्यस्त हैं तो दूसरी ओर पत्नी हसीन जहां उनकी मुश्किलें और बढ़ाने में लगी हैं। सोमवार रात केकेआर के खिलाफ मैच खेलने कोलकाता पहुंचे शमी को पुलिस ने समन भेजा है। इसके साथ ही कोलकता पुलिस ने घरेलु हिंसा के मामले में शमी को बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि हसीन जहां ने पश्चिम बंगाल की अलीपोर कोर्ट में अपने पति और उनके घरवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है।

हसीन ने आरोप लगाया था कि शमी के खिलाफ जमानती व गैर जमानती धाराओं के तहत कई मामले दर्ज होने के बावजूद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मामले में शमी से गुजारा भत्ते की मांग की भी की गई है। ज्ञात हो कि गत कुछ महीने से शमी का उनकी पत्नी के साथ विवाद चल रहा है। हसीन ने शमी पर एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया है। यही नहीं उन्होंने अपने फेसबुक मैसेंजर और वॉट्सऐप पर कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर किए थे, जिनके आधार पर उन्होंने दावा किया था कि इस क्रिकेटर के कई महिलाओं से नाजायज संबंध हैं। शमी ने अपने खिलाफ सभी आरोपों क खारिज किया था।

शमी की पत्नी ने उन पर व्याभिचार से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे। हालांकि बीसीसीआई ने अपनी जांच में शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों में बेगुनाह पाया है और उन्हें उनका कॉन्ट्रैक्ट सौंप दिया है।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


हसीन जहां ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज की थी। वहां से मामले को अपने हाथ में लेकर कोलकाता पुलिस ने इसकी जांच शुरू की थी। साथ ही हसीन ने इस मसले को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी और उनसे भी पति के खिलाफ शिकायत करने हुए समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का आवेदन किया था।

गौरतलब है कि ने कुछ दिनों पहले शमी के फेसबुक चैट के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर शेयर किए थे, जिसके बाद क्रिकेटर शमी का ने एक भावुक पोस्ट लिखी थी. उनका कहना था कि कोई उनके परिवार को तोड़ना चाह रहा है. इस संबंध में शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी और मदद की गुहार लगाई थी.

ये है पूरा मामला
शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाया है कि उनके दूसरी महिलाओं से अवैध संबंध हैं और इसी के चलते उन्हें जान से मारने की धमकी देते थे. हसीन जहां ने आरोप लगाया कि शमी के घरवाले उन्हें जहर दे कर मारने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने बताया, "उत्तर प्रदेश में अपने घर ले जाकर शमी और उसके परिवार वाले मेरे साथ धक्का-मुक्की करते थे. खाने में बहुत सारी चीज़ें मिला कर देते थे. मैं दो-तीन दिन तक बेड से उठ नहीं पाती थी. शमी अपने बड़े भाई से कहता था कि मुझे वो मार कर जंगल में फेंक दे.`` हसीन जहां का कहना है कि शमी शादी के बाद से ही बदल गया. उन्होंने बताया, "शादी के बाद से ही वो परेशान करने लगा था. मुझे छुपा कर रखता था. मीडिया से बातचीत करने से मना करता था.``

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य आगरा की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles