जब श्रीदेवी की शक्ति कपूर से हुई पहली मुलाकात...

संक्षेप:

  • एक्ट्रेस श्रीदेवी का हार्ट अटैक से दुबई में निधन
  • 2017 में श्रीदेवी को फिल्मों में 50 साल पूरे हुए थे
  • 1983 में `हिम्मतवाला` के सेट पर हुई थी शक्ति कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का हार्ट अटैक से दुबई में निधन हो गया। 54 साल की श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ रविवार को दुबई में मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने गई थीं। श्रीदेवी के अचानक निधन की खबर से बॉलीवुड समेत उनके फैन्स गहरे सदमे में हैं। 2017 में श्रीदेवी को फिल्मों में 50 साल पूरे हुए थे। 13 अगस्त 1963 को शिवकाशी, तमिलनाडु में जन्मी श्रीदेवी ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। कहते हैं कि जितेन्द्र `हिम्मतवाला` में श्रीदेवी के काम से इतने प्रभावित थे कि अपनी हर फिल्म में बतौर हीरोइन उन्हें ही चाहते थे। श्रीदेवी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुडी कई ऐसी बातें हैं, जो ज्यादातर लोग नहीं जानते।

शक्ति कपूर के मुताबिक, पहली बार श्रीदेवी की मुलाकात 1983 में `हिम्मतवाला` के सेट पर हुई थी। इसे याद करते हुए वे कहते हैं कि राजमुंदरी में फिल्म की आउटडोर शूटिंग चल रही थी। श्रीदेवी मां और छोटी बहन के साथ सेट पर पहुंची थीं। मैंने देखा कि वे हिंदी नहीं बोल पा रही थीं और अंग्रेजी में बात कर रही थीं। मैं हमेशा देखता था कि वे दूसरी एक्ट्रेसेस की तरह ब्रेक में गॉसिप नहीं करती थीं। वह फॉर्मली लोगों से बात करती थीं और अपनी लाइन पढ़ने में व्यस्त हो जाती थीं। मैं हमेशा उनका सम्मान करता आया हूं। मैं हमेशा अपनी चेयर उन्हें दे देता था।

साथ ही बताया कि जितेन्द्र को `हिम्मतवाला` के दौरान श्रीदेवी का परफॉर्मेंस इतना अच्छा लगा कि उन्होंने डायरेक्टर के. राघवेंद्र राव से कहा कि वे अपनी सभी फिल्मों में उन्हें और श्रीदेवी को ही कास्ट करें। शायद यही वजह थी कि `हिम्मतवाला` के बाद राव ने दोनों को `जानी दोस्त` (1983), `जस्टिस चौधरी` (1983), `तोहफा` (1984), `सुहागन` (1986), `धर्म अधिकारी` (1986) और `दिल लगाके देखो` (1988) जैसी फिल्मों में कास्ट किया।

ये भी पढ़े : भोजपुरी के सुपरस्टार निरहुआ की फिल्म " नाच बैजु नाच " का ट्रेलर लॉन्च


श्रीदेवी फिल्म के सेट पर घर से टिफिन लेकर आती थीं, जिसमें वेजिटेरियन खाना होता था। वे इसके अलावा कुछ और नहीं खाती थीं। श्रीदेवी रिलीजियस बैकग्राउंड से होने के कारण सेट पर लंबा समय प्रार्थना में लगाती थीं। कई मौकों पर व्रत रखती थीं। हर फिल्म के पहले शॉट के पहले वे हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना करती थीं। इसके अलावा, जब भी सेट पर आती थीं तो जमीन को टच करके नमस्कार करती थीं।

शक्ति कपूर कहते हैं कि एक वक्त था, जब श्रीदेवी फिट और स्लिम नहीं थीं। लेकिन बाद में उन्हें परफेक्ट फिगर बनाने की जरूरत पड़ी। "हिम्मतवाला`  के दौरान श्रीदेवी स्लिम नहीं थीं। लेकिन `होशियार` के दौरान उन्होंने अपने वेट पर ध्यान देना शुरू किया। हम एक खूबसूरत फॉरेन लोकेशन पर शूट कर रहे थे। तब मैंने उन्हें आइसक्रीम खाते देखा। उन्होंने मेरी ओर देखते हुए कहा कि वे कई महीनों बाद आइसक्रीम खा रही हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य आगरा की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।