तेज बारिश ने बिगाड़े हालात, घरों में पानी, बिजली गुल

संक्षेप:

  • अलीगढ़ में हुई तेज बारिश
  • बारिश के कारण घरों में घुसा पानी
  • पूरे शहर की बत्ती भी हुई गुल

अलीगढ़- रविवार से लगातार बारिश हो रही है। सोमवार रात तेज बारिश से स्थिति और बिगड़ गई। शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। लोगों के घरों तक में पानी घुस गया। गिलहराज मंदिर के चबूतरा के नीचे का हिस्सा ढहकर अचलताल में समा गया। बारिश के चलते अचलताल के सौंदर्यीकरण का कार्य भी रुक गया है। इसके अलावा, ट्रांसफार्मर का खंभा क्षतिग्रस्त होने से अचलताल के आसपास के क्षेत्रों में 12 घंटे से अधिक समय तक आपूर्ति बाधित रही।

 सिंघौली के समीप क्वार्सी बाईपास नाले के कटान से न्यू शिव शक्तिनगर में जलभराव हो गया है। नगर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ विधायक रवेंद्र पाल सिंह रात में ही वहां जमे रहे। इधर, मकान की गिरी दीवार के मलबे की चपेट में आकर भाजपा नेता की पत्नी एवं भतीजी घायल हो गईं।

थाना देहलीगेट क्षेत्र के भाजपा महावीरगंज मंडल के अध्यक्ष संजय शर्मा का कनवरीगंज में मकान है। मंगलवार शाम पड़ोसी के मकान की गिरी दीवार के मलबे में दबकर संजय शर्मा की पत्नी भारती शर्मा एवं 13 वर्षीय भतीजी वंशिका घायल हो गई। चीख पुकार पर पहुंचे परिजन व पड़ोसियों ने दोनों को मलखान सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये भी पढ़े : गोरखपुर: बीजेपी एनजीओ प्रकोष्ठ ने जारी की संयोजकों की नई सूची, गंधर्व पाठक बने क्षेत्रीय सह संयोजक


गिलहराज मंदिर का नवनिर्मित चबूतरा का निचला हिस्सा ढहकर अचलताल में समा गया। सीमेंट और बालू की बोरी डालकर स्थिति को नियंत्रित किया गया है। अचलताल में पानी आने से स्मार्ट सिटी के तहत चल रहा कार्य रुक गया है। अचलताल की दीवार को भी नुकसान हुआ है। मंदिर के महंत योगी कौशलनाथ ने बताया कि मंदिर की सीमा के बगल का कोना धंस गया है।

अचलताल के पास चंपा अग्रवाल इंटर कॉलेज के पास के ट्रांसफार्मर को भी जलभराव से नुकसान हुआ है। इसकी वजह से आसपास के क्षेत्रों में 12 घंटे से अधिक समय तक आपूर्ति बाधित रही। बारिश एवं जलभराव से शहर जलमग्न हो गया। सेंटर प्वाइंट, मैरिस रोड, रामघाट रोड, जवाहर भवन, कचहरी रोड, रेलवे रोड, भुजपुरा, शाहजमाल ईदगाह सहित शहर के अधिकतर इलाकों में जलभराव से जनजीवन ठहर गया है। भुजपुरा के अब्दुल कादिर नगर, अब्बासनगर में घरों में जलभराव हो गया है।

 ईद-उल-अजहा मनाने की तैयारी कर रहे लोग बहुत परेशान है। वार्ड 37 के पार्षद अनीस सैफी का महिलाओं ने घेराव किया। घरों में पानी घुसने से महिलाएं परेशान हैं। नूरनगर में भी कई घरों में बारिश का पानी घुसने लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। इस्लामनगर, बिहारी कॉलोनी, अलीनगर और नैना वाली पोखर के पास जलभराव है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles