AMU Entrance: प्रवेश परीक्ष में 6 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

संक्षेप:

  • अलीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा 2021
  • 6 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
  • ट्रेन लेट होने के कारण छूटी एक युवती की परीक्षा

अलीगढ़- अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में बीएससी, बीकॉम और बीए ऑनर्स पाठ्यक्रम के लिए रविवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। इस प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 22534 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 6139 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। अलीगढ़ के अलावा, कोझीकोड, श्रीनगर, पटना, लखनऊ और कोलकाता में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

अलीगढ़ में 17567 परीक्षार्थियों के लिए 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। विश्वविद्यालय के कार्यवाहक प्रॉक्टर डॉक्टर सैयद अली नवाज जैदी ने बताया कि सुबह की शिफ्ट में बीएससी की प्रवेश परीक्षा में कुल 11638 परीक्षार्थियों में से 8682 परीक्षार्थी उपस्थित रहे।


2956 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। बीकॉम की प्रवेश परीक्षा के पंजीकृत कुल 4795 परीक्षार्थियों में से 3749 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। 1046 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। इस प्रकार 4002 परीक्षार्थी सुबह की शिफ्ट में परीक्षा से अनुपस्थित रहे।
शाम की शिफ्ट में 3 से 5 बजे के बीच बीए ऑनर्स की परीक्षा हुई। इसमें सभी केंद्रों पर 10896 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। इसमें से 8759 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। 2137 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से संचालित हुई।
प्रवेश परीक्षा एक नजर में
- बीएससी, बीकॉम और बीए ऑनर्स में देश के सभी परीक्षा केंद्रों पर कुल परीक्षार्थी - 22534
- अलीगढ़ के 54 परीक्षा केंद्रों पर आवेदन करने वाले कुल परीक्षार्थी - 17567
- देश के सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा से गैरहाजिर रहे परीक्षार्थियों की संख्या - 6139
ट्रेन लेट होने से छात्रा की परीक्षा छूटी
ट्रेन लेट होने के चलते आजमगढ़ से प्रवेश परीक्षा में शामिल होने आ रही युवती की परीक्षा छूट गई। युवती ने रो-रोकर अपनी समस्या विश्वविद्यालय प्रशासन को बताई। लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियमों का हवाला देकर छात्रा से अपनी असमर्थता व्यक्त की।

ये भी पढ़े : दुष्कर्म के आरोपी सांसद अतुल राय दो नवंबर को गैंगस्टर कोर्ट में तलब


- आगामी शैक्षिक सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाएं रविवार से शुरू हो गई हैं। पहले दिन प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई है। प्रॉक्टर कार्यालय का पूरा स्टाफ, मेरी टीम, विश्वविद्यालय के शिक्षक, नॉन टीचिंग स्टाफ सभी बधाई के पात्र हैं। लंबे समय बाद कैंपस गुलजार दिखाई दिया है। उम्मीद है जल्द ही कैंपस में पुराने दिन वापस होंगे।

 

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles