आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में फंसे दिग्गज नेता

संक्षेप:

  • प्रत्याशियों को आचार संहिता का पाठ पढ़ाने के बाद अब पुलिस ने की सख्ती।
  • बिना अनुमति गाड़ियों पर झंडे बैनर लगाकर घूमने का आरोप।
  • कुल 48 लोगों के खिलाफ 26 मुकदमे दर्ज।

अलीगढ़- विधानसभा चुनाव 2022 में भाग्य अजमा रहे प्रत्याशियों को आचार संहिता का पाठ पढ़ाने के बाद अब पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। अब तक जिले में भाजपा के बरौली विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी व एमएलसी ठा. जयवीर सिंह, इगलास प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी, सपा रालोद गठबंधन से शहर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी जफर आलम एवं सपा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर समेत कुल 48 लोगों के खिलाफ 26 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

आचार संहिता लगने के बाद से अब तक गभाना में बरौली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी व एमएलसी ठा.जयवीर सिंह और उनके करीब सवा सौ अज्ञात समर्थकों पर बिना अनुमति गाड़ियों पर झंडे बैनर लगाकर घूमने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। भाजपा के इगलास विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी, हरिओम बजरंगी, गजेंद्र, कोमल सिंह आदि पर गोंडा में बिना अनुमति कंबल बांटने का आरोप है। सिविल लाइन थाने में सपा के शहर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी जफर आलम समेत दस आरोपियों पर रोरावर क्षेत्र में बिना अनुमति झंडे बैनर लगवाने का आरोप लगा है। सपा की छर्रा विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर पर याकूतपुर पुलिया पर झंडे, बैनर व पेंटिंग न हटाने का आरोप है।

इनके अलावा गभाना में सपा के बुलंदशहर निवासी कौशल पर बिना अनुमति गाड़ी पर सपा का झंडा लगाने, गोंडा में बसपा जलालपुर देहलीगेट निवासी संदीप पर अपनी गाड़ी में प्रचार सामग्री रखने, सिविल लाइन थाने में सपा समर्थक उस्मान खां व तारिक अहमद विद्युत पोल व घर पर झंडे लगाने, खैर में भाजपा के गोंडा निवासी लोकेश पर गाड़ी पर बिना अनुमति झंडा लगाने, गभाना में भाजपा के जितेंद्र कुमार व पांच अज्ञात लोगों पर गाड़ी के बोनट पर झंडा, लोधा थाने में बसपा के गजराज पर अपने मकान पर पार्टी का झंडा, लोधा में ही बसपा के नंद किशोर मकान पर प्रचार सामग्री, लोधा में मांट मथुरा के उमेश कुमार पर बिना अनुमति सपा का झंडा लगाने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया। इधर रोरावर थाने में कांग्रेस के गाड़ी चालक क्वार्सी निवासी रियासत पर बिना अनुमति झंडा लगाकर घूमने, भाजपा के अशोक कुमार पर बिना अनुमति झंडा, रालोद के यशपाल, सपा के अरविंद तथा भाजपा के जयदीप गौड़ पर बिना अनुमति पार्टी सिंबल लगाकर घूमने के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ। महुआखेड़ा में भाजपा के चंद्रमणि कौशिक पर चेतावनी के बावजूद गांव चिरोलिया से पेंटिंग न हटाने, खैर में भाजपा समर्थक कपिल चौधरी पर बिना अनुमति झंडा, सिविल लाइन थाने में सपा के सलमान शाहिद पर शमशाद मार्केट पर वाटर कूलर पर सपा का झंडा, बैनर, सासनीगेट क्षेत्र में बसपा के मेराज अली व स्वतंत्र जनता राज पार्टी के संत शरण माहौर पर पोल पर होर्डिंग न हटवाने, अकराबाद में सपा के दिनेश लोधी पर बिना अनुमति कई जगह पोस्टर व होर्डिंग, रोरावर में भाजपा के भोला दिवाकर पर वाल पेंटिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है।

ये भी पढ़े : ग्रामीण स्तर पर खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां लगाने के किए जाएंगे सकारात्मक प्रयास: केशव प्रसाद मौर्य


आज भी दर्ज हुए चार मुकदमे
आज भी जिले में चार मुकदमे आचार संहिता उल्लंघन के दर्ज हुए हैं, जिनमें एक गोंडा, एक सिविल लाइंस, एक चंडौस और एक गभाना में दर्ज हुआ है। इसके अलावा अन्य कार्रवाई भी जारी हैं।
- आचार संहिता पालन को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह प्रतिबद्ध है। लोगों से अपील है कि आचार संहिता का पालन करें। कानून न तोड़ें। अन्यथा कानूनी शिकंजे में फंसना होगा।- कलानिधि नैथानी, एसएसपी

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Related Articles