यूपी पॉलीटेक्निक में बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

संक्षेप:

  • यूपी पॉलीटेक्निक में 1261 पदों पर बंपर भर्ती
  • जल्द करें आवेदन
  • 25 जनवरी है फीस जमा करने की आखिरी तारीख 

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्राविधिक शिक्षा विभाग डिप्लोमा सेक्टर के अंतर्गत राजकीय व बालिका पॉलीटेक्निक में 1261 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 25 जनवरी है और अंतिम रूप से भरे फार्म 30 जनवरी तक ऑनलाइन सबमिट (जमा) किए जा सकते हैं।

प्रधानाचार्य के 13 पदों में दो एससी, तीन ओबीसी व आठ सामान्य अभ्यर्थियों के लिए हैं। इनमें दो पद क्षैतिज आरक्षण के तहत महिला अभ्यर्थियों के लिए है। राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थाओं के लिए अभियंत्रण शाखा में प्रवक्ता के 1036 पदों पर भर्ती के लिए संबंधित विषय में स्नातकोत्तर उपाधि, एक वर्ष का औद्योगिक अनुभव अनिवार्य है।

केवल सरकारी संस्थाओं, सार्वजनिक उपक्रमों या लिमिटेड संगठनों का ही अनुभव स्वीकार किया जाएगा। अभियंत्रणेत्तर शाखा में प्रवक्ता के 212 पदों के लिए न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय श्रेणी में स्नातकोत्तर उपाधि और हिन्दी का ज्ञान अनिवार्य है। प्रवक्ता पद के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है। आयोग की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।

ये भी पढ़े : माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने दो परीक्षा केन्द्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण


आयोग ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत डेंटल के 595 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रवक्ता (विभिन्न विशिष्टता) के 131 और बैकलॉग के 29 के साथ ही प्रवक्ता विभिन्न विशिष्टता (एलोपैथी) सामान्य चयन के 265 पद पर भी भर्ती शुरू हुई है।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles