एमएनएनआईटी प्रयागराज की एमटेक छात्रा ने खा लीं ब्लड प्रेशर की 45 गोलियां, डॉक्टरों के भी छूटे पसीने

संक्षेप:

  • रात में अचानक उसकी तबियत बिगड़ी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती।
  • ब्लड प्रेशर की करीब 40-45 गोलियां खा ली इसके चलते हार्टअटैक।
  • पिता का कहना है कि छात्रा को कोई बीमारी नहीं थी।

प्रयागराज- मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएनएनआईटी) से एमटेक कर रही छात्रा जया पांडेय (24) की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। संस्थान प्रशासन का कहना है कि रात में अचानक उसकी तबियत बिगड़ी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान रविवार दोपहर उसकी मौत हो गई। डाक्टरों का कहना है कि उसने ब्लड प्रेशर की करीब 40-45 गोलियां खा ली थीं। इसके चलते हार्टअटैक हो गया। उधर, पिता का कहना है कि छात्रा को कोई बीमारी नहीं थी। फिलहाल शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जया मूल रूप से बिहार के रोहतास जनपद स्थित धरकंदा थाना क्षेत्र के दावद की रहने वाली थी। वर्तमान में वह एमटेक फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही थी। वह एमएनएनआईटी के आईएचबी गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। उसके पिता विजय कुमार सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार रात दो बजे के करीब उनके पास एमएनएनआईटी से फोन आया कि जया की तबियत अचानक बिगड़ गई है और उसे अस्पताल ले जाया जा रहा है।

चीफ वार्डन ने कहा, ब्लड प्रेशर बढ़ने पर खाई थीं गोलियां

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


सुबह शहर पहुंचने पर जानकारी मिली कि उसे सिविल लाइंस स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोपहर में उसकी मौत हो गई। पिता के मुताबिक, चीफ वार्डन विजया भदौरिया ने बताया कि रात में जया ने ब्लडप्रेशर बढ़ने पर दवा खाई थी और इसके बाद ही उसकी तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ।

पिता का यह भी कहना है कि उनकी बेटी को कोई बीमारी नहीं थी और उन्हें नहीं पता कि ब्लडप्रेशर कैसे बढ़ा और इसकी दवाएं उसके पास कहां से आईं। सिविल लाइंस पुलिस का कहना है कि छात्रा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्टरों ने बताया- 40-45 गोलियां खाई थीं

पिता का कहना है कि बेटी जिस अस्पताल में भर्ती थी, वहां के डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि छात्रा ने ब्लडप्रेशर कम करने की 40-45 गोलियां खाई थीं। सवाल यह है कि एमटेक कर रही छात्रा इतनी ज्यादा मात्रा में दवा क्यों खाएगी। इससे भी बड़ा सवाल यह है कि इतनी ज्यादा मात्रा में उसके पास दवाएं आखिर कहां से आईं। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles