एक्ट्रेस की हत्या कर इलाहाबाद में था छिपाई थी लाश, अब हुई उम्रकैद की सजा

संक्षेप:

  • एक्ट्रेस का अपहरण कर मांगी थी 15 लाख की फिरौती
  • बॉडी को टॉयलेट में छिपाया
  • फिल्म ‘हीरोइन’ के सेट पर हुई थी मुलाकात

इलाहाबादः मुंबई सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को नेपाली मूल की एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा के अपहरण और हत्‍या के दोषी अमित जायसवाल और उसकी गर्लफ्रेंड प्रिती सुरीन को उम्र कैद की सजा सुनाई है। दोनों को बुधवार को दोषी करार दिया गया था। दोनों ने एक्ट्रेस का गला काटने के बाद उसे धड़ को इलाहाबाद के एक टॉयलेट में छिपा दिया था और उसके सिर को 108 किलोमीटर दूर फेंक दिया था।

दरअसल, अमित मिनाक्षी को साल 2012 में कथित तौर पर फिल्‍मों में काम दिलाने का झांसा देकर मुंबई से पहले गोरखपुर फिर इलाहाबाद लेकर आया था। बाद में उसने ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर मिनाक्षी का अपहरण कर लिया और उसे छोड़ने के बदले उसके घरवालों से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन नेपाली एक्ट्रेस की मां महज 60,000 रुपयों का ही इंतजाम कर सकी थी।

अपहरण के बाद अमित ने गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर मिनाक्षी की गाला काटकर हत्या कर दी थी और धड़ को इलाहाबाद के एक बंद शौचालय में दफन कर दिया था। जबकि उसके सिर को इलाहाबाद से 108 km दूर चलती बस से फेंक दिया था। इसके बाद यूपी पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की और हत्‍याकांड में अमित और प्रिती का नाम सामने आया।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा की मुलाकात अमित और प्रिती से मधुर भंडारकर की चर्चित फिल्‍म ‘हीरोइन’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्‍म में करीना कपूर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। ‘हीरोइन’ में मिनाक्षी का भी अहम् किरदार था। सेट पर हुई मुलाकात के बाद तीनों में दोस्‍ती हो गई। इस दौरान अमित ने खुद को फिल्म का प्रोड्यूसर बताया था।

पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया है कि मिनाक्षी ने खुद को नेपाल के राज घराने का सदस्य बताया था। जिसके बाद अमित को लगा की वह अपहरण के बाद मोटी रकम वसूल सकता है। जब उसकी मां पैसे जमा करने में असफल रही तो अमित ने उसकी हत्या कर दी।

नेपाल की रहने वाली मिनाक्षी थापा के पिता ओएनजीसी देहरादून में पोस्टेड थे। उनकी स्कूलिंग रिनाउंड दून स्कूल (देहरादून) से हुई थी। मिनाक्षी ने एविएशन में डिप्लोमा किया। लेकिन उनका झुकाव डांस की ओर था। इसी के चलते उन्होंने सेंट जोसेफ एकेडमी में बतौर डांस टीचर काम भी किया।

 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles