सीएम योगी ने प्रयागराज में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन झोंकी ताकत, कई इलाकों में किया रोडशो

संक्षेप:

  • सीएम योगी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन किया रोड-शो।
  • प्रयागराज के कई इलाकों में की जनसभा।
  • सरकार की गिनायी उपलब्धियां।

प्रयागराज- पांचवें चरण के चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। रोड शो के माध्यम से उन्होंने शहर पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी विधानसभा के कई इलाकों में रोड शो किया। इसके बाद तीनों विधानसभाओं को जोड़ने वाले नखास कोहना तिराहे पर जनसभा कर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि 10 मार्च को एक बार फिर यूपी में भाजपा की सरकार बनने वाली है।

करबला तिराहे पर खड़े रथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सवार हुए तो छतों से उन पर पुष्पवर्षा शुरू हो गई। जय श्री राम के नारों से पूरा क्षेत्र गूंजा और काफिला आगे बढ़ चला। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र नखास कोहना तक की तकरीबन डेढ़ किलोमीटर की दूरी में पूरी सड़क पर एक मिनट भी नजारा नहीं बदला। ज्यों-ज्यों रथ आगे बढ़ने लगा माहौल भगवामय होने लगा। महिलाएं व युवा जोशीले गीतों पर थिरक रहे थे।

शाम पौने छह बजे के आसपास सीएम योगी  का रोड शो जब नखास कोहना चौराहे पर रुका तो वहां हजारों की तादाद में खड़े लोगों से सीएम ने सिर्फ यही बोला कि 27 फरवरी को भाजपा के सभी प्रत्याशियों को जिताओ। इसके बाद जय श्री राम बोलने के बाद वह लोकनाथ के लिए बढ़ गए।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


रास्ते भर गूंजते रहे बुलडोजर बाबा जिंदाबाद के नारे

शहर पश्चिम विधानसभा के करबला तिराहे से सीएम योगी को रोड शो शाम चार बजे शुरू हुआ। रथ पर पहले से ही  शहर पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह, सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी, केशरी देवी पटेल, कैबिनेट मंत्री डा. महेंद्र सिंह, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी सवार थे।

कुछ देर में ही काफिला आगे बढ़ निकला और मोदी-योगी के नारे गूंजते रहे। इसके अलावा बुलडोजर जिंदाबाद का नारा भी गूंजता रहा। यह रोडशो उस इलाके में निकल रहा था जहां पर अतीक अहमद का दबदबा माना जाता है। इस इलाके में योगी सरकार ने पूर्व सांसद अतीक अहमद सहित उसके करीबियों और रिश्तेदारों के बड़ी संख्या में आलीशान मकान ध्वस्त किया है। इस दौरान चुनावी गीत ‘ जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे, ‘ मंदिर अब बनने लगा है’, और जय श्री राम का जयघोष रास्ते भर होता रहा। छतों पर एवं सड़क किनारे खड़े लोगों ने जगह-जगह सीएम का स्वागत भी किया। भगवा पताका बांधे छोटे बच्चों में भी सीएम योगी के पास जाने की बेकरारी दिखी। इस दौरान सभी ने फूल बरसाकर उनका अभिनंदन किया।

कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर सीएम करते रहे अभिवादन

अपार जनसमूह के स्वागत से अभिभूत मुख्यमंत्री कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार करते रहे। छत पर खड़े लोगों के लिए हाथ उठाते और मुस्कुरा कर आभार जता देते। योगी के करीब जाने को जनता उत्साहित रही। सड़क किनारे ही जनमानस ने अपना समर्थन योगी को दिया।

सपा प्रत्याशी ऋचा सिंह के काफिले को दूसरे रास्ते से निकाला

काफिला हिम्म्मतगंज, बनर्जी तिराहा, मछली बाजार,  खुल्दाबाद होता हुआ खालसा गर्ल्स कालेज पहुंचा, फिर डफरिन, नखास कोहना पर लोगों की लंबी लाइन मुख्यमंत्री का अभिनंदन करने जुटी। रोड शो में भीड़ इतनी अधिक उमड़ी कि पुलिस और सिक्योरिटी को हटाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। नखास कोहना चौराहे पर ही रोड शो समाप्त हुआ। इस दौरान कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति भी बन गई थी। योगी के रोडशो के दौरान सपा शहर पश्चिमी की प्रत्याशी डॉ. ऋचा सिंह का काफिला भी रोड शो के नजदीक पहुंच गया था। पुलिस प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए सपा प्रत्याशी के काफिले को वैकल्पिक मार्ग से भेजकर स्थिति को काबू में किया।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles