इलाहाबादः गांधी प्रतिमा के सामने उपवास पर बैठे कांग्रेसी

संक्षेप:

  • कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सोमवार को बैठे उपवास पर
  • महात्मा गांधी मूर्ति के सामने उपवास पर बैठे
  • साढ़े 11 बजे शुरू किया उपवास

इलाहाबाद : कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सोमवार को साढ़े 11 बजे बालसन चौराहा स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे उपवास पर बैठ गए। प्रदेश में बढ़ती अराजकता और कानून व्यवस्था को लेकर उपवास पर बैठे कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगा घेराबंदी की।

अमन-चैन और सद्भाव बढ़ाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेसी यह उपवास कर रहे हैं। इसमें जिला कांग्रेस कमेटी और शहर कमेटी के कार्यकर्ता मौजूद हैं। उपवास स्थल पर बैठे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने कहा कि भाजपा ने जनता से कई वायदे किए थे और जनता ने भी उन पर अटूट विश्वास जताया था।

मगर जनता का विश्वास अब भाजपा सरकार से टूट चुका है। बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था की होती छीछालेदर ने प्रदेश में भय का माहौल बना दिया है। जनता का रहना मुश्किल हो गया है और मंहगाई ने रही-सही कसर पूरी कर दी है। कांग्रेस सद्भाव का माहौल बनाने के लिए अपने स्तर से प्रयास करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फुजैल हाशमी ने भी देश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए भाजपा की केंद्र सरकार को घेरे में लिया।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


कहा कि कांग्रेसी उपवास पर बैठे हैं और प्रदेश सरकार जानें कि आम जनता का किस तरह गुंडों ने दिन का चैन और रात की नींद उड़ा रखी है। वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी व रघुनाथ द्विवेदी ने भी कानून की बिगड़ती दशा पर चेतावनी दी। कहा कि जनता अपने को असुरक्षित और अपमानित महसूस कर रही है।

पार्षद मुकुंद तिवारी ने कहा कि अगर यही हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब महिलाएं सड़कों पर निकलना बंद कर देंगी। उपवास कार्यक्रम का संचालन कर रहे पार्टी प्रवक्ता किशोर वाष्र्णेय ने कहा कि कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी और हर हाल में प्रदेश में शांति का माहौल कायम करवा कर रहेगी। इसके लिए कांग्रेसी उपवास पर बैठेंगे और भी जो कुछ करना पड़ेगा करेंगे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles