इलाहाबाद में दबंगों ने दलित छात्र को ईंट-डंडे से पीटकर उतारा मौत के घाट

संक्षेप:

  • इलाहाबाद में दलित छात्र की पिटाई
  • अस्पताल में हुई मौत
  • पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

 

इलाहाबाद: इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में दबंगों की पिटाई से एलएलबी के दलित छात्र की मौत हो गई। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के नजदीक एक रेस्टोरेंट में खाने के दौरान एलएलबी के छात्र का पैर दबंगों की कुर्सी से छू गया था। जिसको लेकर दबंग और छात्रों के बीच कहासुनी शुरू हो गई।

मामूली बात पर शुरू हुई कहासुनी के बाद दबंगों ने छात्रों और उसके साथियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान दबंगों ने लाठी-डंडे से छात्रों पर हमला बोल दिया। दबंगों से घिरने के बाद मृतक छात्र के साथी अपनी जान बचाकर बाहर भागे लेकिन इस दौरान दलित छात्र दिलीप सरोज दबंगों के चंगुल में फंस गया।

जिसके बाद हैवान बने दबंग घायल छात्र को रेस्टोरेंट के अंदर पीटने के बाद उसे घसीट कर बाहर ले गये । जहां पहले से ही अधमरे हो चुके दिलीप सरोज को उन बदमाशों ने ईंट और लोहे के रॉड से पीट कर मरनासन्न कर दिया। सरेआम सड़क पर पिटने के बाद अधमरे युवक को रेस्टोरेंट के कर्मियों की मदद से हॉस्पिटल भेजा गया। जहां उसकी इलाज के दौरान आज मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

घटना की जानकारी के बाद मृतक छात्र के परिजन और साथियों की भीड़ हॉस्पिटल के बाहर जमा हो गई। सभी पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। पुलिस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के सहारे पहचान कर आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं सरेआम पीटकर मारे गये छात्र की मां-बहन आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त सजा दिये जाने की मांग कर रही है।

प्रतापगढ़ जिले के कुंडा निवासी रामलाल का बेटा दिलीप कर्नलगंज थाना क्षेत्र के ओम गायत्री नगर मे किराये पर रहता था। वह इलाहाबाद डिग्री कॉलेज से एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र था।

मृतक छात्र की मां का कहना है कि उसने अपने बेटे को कानून की पढ़ाई करके वकील बनने के लिये भेजा था। लेकिन अब जवान बेटे की लाश देखकर बेबस मां रो रोकर बुरा हाल है। छात्र की मां और बहन सरकार से न्याय की गुहार लगा रही है।

मामूली बात पर हुई कहासुनी के बाद मारपीट का ये पूरा मामला शुक्रवार की देर रात का है। जब कर्नलगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौराहे के पास एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान कुर्सी में पैर लग जाने के बाद शुरू हुआ।  इस दौरान फार्च्यूनर कार से पहुंचे दबंगों ने चार छात्रों को मामूली बात के बाद पिटाई की।

वहीं घटना के बाद छात्रों की भीड़ हॉस्पिटल के बाहर जुट गई है।  सभी इस मामले में अभी तक दोषियों का पता न चल पाने से आक्रोशित हैं और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Read more Allahabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles

Leave a Comment