बीजेपी विधायक के कदमों में गिर कर इंसाफ मांग रही रेप पीड़िता, पढ़िए इसके अलावा 3 और जरूरी ख़बरें

संक्षेप:

  • कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने किया मोदी सरकार का जमकर गुणगान
  • मोदी सरकार के चार साल पूरे होने सपा ने मनाया विरोध दिवस
  • बीजेपी विधायक के कदमों में गिर कर इंसाफ मांग रही रेप पीड़िता

खबर नंबर-1: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने किया मोदी सरकार का जमकर गुणगान

इलाहाबाद: केन्द्र सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर केन्द्र सरकार की उपलब्धियों का जमकर गुणगान किया। हालांकि मीडिया को दिए गए प्रेस नोट में केन्द्र सरकार की दो बड़ी उपलब्धियों नोट बन्दी और जीएसटी का जिक्र न होने को लेकर मीडिया के सवाल पर मंत्री बगले झांकने लगे। उन्होंने प्रेस नोट तैयार करने में चूक की बात स्वीकार करते हुए जीएसटी और नोट बन्दी पर सफाई दी और केन्द्र सरकार की उपलब्धियों में शामिल बताया।

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


मंत्री नंदी ने कहा है कि केन्द्र सरकार और पीएम मोदी की लोकप्रियता से विपक्ष घबराकर एकजुट होने को मजबूर हुआ है। कैबिनेट मंत्री ने दावा किया कि 2014 में देश की जनता ने पीएम मोदी के चेहरे और गुजरात मॉडल के नाम पर भाजपा को वोट दिया था। लेकिन 2019 के लोक सभा चुनाव में केन्द्र सरकार और पीएम मोदी के विकास कार्यों के बल पर केन्द्र में भाजपा की पूर्व बहुमत की सरकार बनेगी। वहीं प्रदेश की लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था पर सफाई देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि जहां पर भी अपराध हो रहा है, पुलिस सख्त कार्रवाई भी कर रही है। इलाहाबाद में वकील की हत्या और अब स्वर्णकार की हत्या पर उन्होंने कहा है कि सभी मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है।

खबर नंबर-2:  मोदी सरकार के चार साल पूरे होने सपा ने मनाया विरोध दिवस

केन्द्र की मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर समाजवादी पार्टी ने विरोध दिवस मनाया। सपा कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार की चार साल की विफलताओं को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सपाइयों ने केन्द्र सरकार की नीतियों को किसान और नौजवान विरोधी बताया है। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के लिए भी केन्द्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार को रोजगार,मंहगाई समेत सभी मुद्दों पर विफल करार दिया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने केन्द्र पर अच्छे दिन लाने का झूठे सपने दिखाने का भी आरोप लगाया है। डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी भेजा है।

खबर नंबर-3: मोदी सरकार के चार साल पूरे होने कांग्रेस ने मनाया विश्वासघात दिवस

केन्द्र सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी देश भऱ में विरोध स्वरूप विश्वासघात दिवस मना रही है। इसी कड़ी में इलाहाबाद के बालसन चौराहे पर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन कर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आज एक तरफ जहां केन्द्र सराकर अपनी चार साल की उपलब्धियों को गिना रही है। वहीं कांग्रेसी देश भऱ में आज के दिन को विश्वासघात दिवस के रूप में मना रहे हैं। कांग्रेसियों का आरोप है कि केन्द्र की मोदी सरकार ने जनता से किये हुये कई वादों को पूरा नही किया है । देश में लगातार मंहगाई बढ़ रही है जिससे गरीब और आम जनता परेशान हैं । पेट्रोल-डीजल के दाम में पिछले चार सालों में लगातार बढ़ोत्तरी की गयी है। जिससे देश की आम जनता त्रस्त है और केन्द्र सरकार अपनी उपलब्धियां गिनाने के लिये जनता का पैसा खर्च कर रही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर इलाहाबाद में कांग्रेस नेताओं ने आज के दिन को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाते हुये केन्द्र की मोदी सरकार का विरोध किया।

खबर नंबर-4: इलाहाबाद में मंत्री और बीजेपी विधायक के कदमों में गिर कर इंसाफ मांग रही रेप पीड़िता

प्रदेश सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद इलाहाबाद जिले की पुलिस थानों में आने वाले फरियादियों की सुनवाई नहीं कर रही है। बल्कि पीड़ितों को थाने ही पुलिस डांट फटकाकर भगा रही है। ताजा मामला इलाहाबाद में उस वक्त सामने आया जबकि सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी सर्किट हाउस में केन्द्र सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियां गिना रहे थे। उसी वक्त नवाबगंज थाना क्षेत्र के रामनगर बरईपुर गांव की एक रेप पीड़िता भी वहां पहुंच गई।

रेप पीड़िता नवाबगंज पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और भाजपा विधायक हर्ष वर्धन बाजपेयी से न्याय की गुहार लगायी। रेप पीड़िता ने मंत्री और विधायक से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और न्याय दिलाये जाने की मांग की है। हांलाकि रेप पीड़िता को कार्रवाई का आश्वासन देकर मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी निकल गए। जिसके बाद रेप पीड़िता शहर उत्तरी सीट से भाजपा विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी के पैरों में गिरकर इंसाफ की गुहार लगाने लगी। मीडिया के कैमरे देखने के बाद विधायक ने महिला को उठाया और कार्रवाई का भी भरोसा दिलाया। हालांकि उन्होंने पुलिस के कार्रवाई न करने के सवाल पर पुलिस को बेलगाम बताते हुए थर्ड डिग्री दिए जाने की भी जरूरत बतायी है। हम आपको बता दें कि हर्षवर्धन वाजपेयी वही भाजपा विधायक हैं जिन्होंने 19 मई की सीएम योगी के दौरे में बाघम्बरी मठ में अन्दर जाने से एसपी गंगा पार के रोक देने पर उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। फिलहाल अब देखना यह है कि विधायक के इन तेवरों के बाद भी क्या पीड़िता को न्याय मिलता है या नहीं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles