यहां देखें पिछले साल हुए IPL फाइनल मैच का मुकाबला

संक्षेप:

  • आज होगा सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच फाइनल मैच
  • पिछली बार मुंबई इंडियंस ने जीता था IPL का खिताब
  • पुणे सुपरजाइंट्स को 1 रन से हराया था

आईपीएल सीजन-11 का फाइनल मुकाबला शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। साथ ही फाइनल को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हैं। क्रिकेट फैन अपने-अपने तरीके से टीम पर खूब चर्चा कर रहे हैं।

खैर, इसमें कोई दो राय नहीं की दोनों टीमों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई हैं। वहीं क्रिकेट फैन को पिछले साल के आईपीएल के फाइनल का रोमांच आज भी हर क्रिकेट प्रेमी को याद होगा। जब मुंबई ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 1 रन से हराकर आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया था।

यहां देखें वीडियो

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


इसके साथ ही मुंबई ने तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा करते हुए इतिहास रच दिया था। पुणे का पहली बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था। राइजिंग पुणे टीम 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियन्स की जीत में गेंदबाजों का अहम रोल रहा था।

खासतौर से अंतिम ओवर में मिचेल जॉनसन ने कमाल कर दिया। उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 26 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए थे। बैटिंग में अहम योगदान देने वाले क्रुणाल पांड्या (47 रन, 38 गेंद) को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

लेकिन इस बार आईपीएल-11 में मुंबई पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चूकी है। वहीं शनिवार को जब सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद को बीच फाइनल होगा तो पिछले साल की तरह इस बार भी दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता हैं।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।