इलाहाबाद में ये बोले मंत्री मोहसिन रजा

संक्षेप:

  • इलाहाबाद पहुंचे मोहसिन रजा
  • बोले- विद्यालय होता है शिक्षा का मंदिर
  • लड्डन टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज धुर्रवा का किया उद्घाटन

इलाहाबाद: यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने इलाहाबाद में कहा कि विद्यालय शिक्षा का मंदिर होता है, जहां पर मिली तालीम जीवन पर्यंत काम आती है। अच्छी व तकनीकी शिक्षा से ही व्यक्ति, परिवार, समाज, प्रदेश व देश का सर्वांगींण विकास संभव है।

फूलपुर क्षेत्र के लड्डन टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज धुर्रवा का उद्घाटन करने के बाद बुधवार को प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा बतौर मुख्य अतिथि विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकारें सत्तारुढ़ हुई हैं, शिक्षा के क्षेत्र में दिनोंदिन वृद्धि हो रही है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरनाथ यादव भी इस अवसर पर मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ ही केंद्र में भाजपा सरकार के शासन काल को बेहतर बताया।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में काफी प्रयास किए जा रहे हैं। प्राथमिक शिक्षा के साथ ही उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भी अभूतपूर्व कार्य करके प्रदेश और देश का समुचित विकास की योजना सरकार ने शुरू की है। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के साथ ही लागू की गई योजनाओं की जानकारी उपस्थित लोगों को दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना व्यक्ति का समुचित विकास संभव नहीं है।

ये भी पढ़े : बीएसपी ने मायावती को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर किया प्रोजेक्ट, पार्टी ने की कार्रवाई


इस अवसर पर ट्रेनिंग कॉलेज के प्रबंधक नाजिम अली ने मुख्य समेत विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया। अतिथियों का माल्यार्पण  किया गया। स्कूल के संस्थापक संरक्षक हाशिम अली, अनीस अहमद वक्शी, अनीस अहमद, राजकुमार कश्यप, राय साहब केशरी, ताबिश अली, जामिन अली आदि मौजूद रहे।

Read more Allahabad News In Hindi here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के
लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें |

Related Articles