इलाहाबाद में वकील की गोली मारकर हत्या, नाराज लोगों ने बस में लगाई आग

संक्षेप:

  • इलाहाबाद में वकील की हत्या
  • बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली
  • नाराज वकीलों ने बस में लगाई आग 

इलाहाबाद: इलाहाबाद में हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास की है। जहां इलाहाबाद जिला न्यायालय के अधिवक्ता राजेंद्र श्रीवास्तव को कचहरी जाते समय बदमाशों ने गोली मारी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या के बाद नाराज वकीलों ने जमकर बवाल किया और सरकारी बस में आग लगा दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है। आपको बता दें कि यूपी के डीजीपी और मुख्य सचिव इलाहबाद में है इसके बावजूद ये हत्या इस तरफ इशारा कर रही है कि जिले में कानून व्यवस्था बुरी तरह ध्वस्त हो चुकी है।

गौरतलब है कि मंगलवार रात में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के करीबी सभासद की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। फूलपुर नगर पंचायत के सभासद पवन केशरी की हत्या उस वक्त की गयी जब वो बाइक से अपने घर जा रहे थे। बीच रास्ते में बीजेपी नेता को रोककर बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया था। 

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


यही नहीं मंगलवार को दिन में जहां बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया था । वहीं शाम को बाइक खड़ी करने के विवाद में दो पक्ष भिड़ गये । जिसमें स्कूल प्रबंधक को लाठी डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया था।

जिले में लगातार हो रही लूट हत्या जैसी घटनाओं ने शहरियों को दहशत में जीने को मजबूर कर दिया है। वकील की हत्या ने प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था के दावों की पोल खोल दी है । जहां बीजेपी नेता और वकील ही सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा का क्या हाल होगा?

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles