प्रयागराज में छात्रा की हत्या कर कुएं में फेंका शव, सामूहिक दुष्कर्म की आशंका, प्रेमी सहित 11 हिरासत में

संक्षेप:

  • कर्नलगंज के बघाड़ा में खौफनाक वारदात।
  • 18 वर्षीय बीए की छात्रा की हत्या कर शव कुएं में फेंका।
  • सोमवार की रात पांच घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद जंगल में मिला शव।

प्रयागराज- कर्नलगंज के बघाड़ा में खौफनाक वारदात में 18 वर्षीय बीए की छात्रा की हत्या कर शव कुएं में फेंक दिया गया। तीन दिन पहले वह संदिग्ध हाल में गायब हो गई थी। जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस अपहरण का केस दर्ज कर तलाश में जुटी थी।

प्रेमी से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आसपास के रहने वाले करीब 10 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। फिर उनसे मिली जानकारी के आधार पर सादियाबाद स्थित जंगल में सोमवार की रात पांच घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद शव बरामद कर लिया।

हत्या की वजह साफ नहीं है लेकिन प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि छात्रा अपने प्रेमी से मिलने गई थी और इसी दौरान वहां पहुंचे चार युवकों ने उसे निशाना बना लिया। आशंका सामूहिक दुष्कर्म की भी है, लेकिन पुलिस अफसरों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा।

ये भी पढ़े : युवती ने अश्लील वीडियो चैट कर बनाया एमएमएस, सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी, मांगे 20 हजार रुपये


22 जनवरी की रात से थी गायब
मूल रूप से सरायममरेज की रहने वाली 18 वर्षीय छात्रा ईश्वर शरण कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। वह बघाड़ा में स्थित गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। 22 जनवरी की रात 8.30 बजे वह दवा लेने जाने की बात कहकर हॉस्टल से निकली और फिर नहीं लौटी।

उसका फोन भी बंद था। उसकी रूम पार्टनर ने 23 जनवरी की सुबह 12 बजे के करीब उसके परिजनों को इस बात की जानकारी फोन से दी। दिन भर तलाश के बाद भी कुछ पता नहीं चलने पर शाम को परिजनों ने कर्नलगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

अपनी जान बचाई, छात्रा को छोड़कर भागा
पुलिस ने गर्ल्स हॉस्टल पहुंचकर जांच पड़ताल की तो पता चला कि सलोरी में ही रहकर तैयारी करने वाले आजमगढ़ निवासी अमन सिंह से उसकी बातचीत होती थी और वह 22 की रात उससे मिलने गई थी। परिजनों के शक जताने पर पुलिस ने रात में ही मामला अपहरण की धाराओं में तरमीम कर अमन को हिरासत में ले लिया।

कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि घटना वाले दिन वह छात्रा से मिलने के लिए सादियाबाद के पास स्थित सुनसान स्थान पर गया था। इसी दौरान वहां तीन-चार लोग आए और दोनों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह मौका पाकर वह वहां से जान बचाकर भाग निकला लेकिन इस दौरान छात्रा को हमलावरों ने पकड़ लिया।


इसके बाद पुलिस ने सोमवार सुबह सादियाबाद के आसपास रहने वाले 11 नशेड़ियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। उनसे मिली जानकारी के आधार पर शाम छह बजे के करीब सादियाबाद के पास स्थित जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।


करीब एक घंटे बाद जंगल के भीतर स्थित सूखे कुएं में युवती की लाश दिखाई दी। कुआं 80 फीट गहरा था और उसमें गैस भी भरी थी। ऐसे में लाश बाहर निकालने में पांच घंटे लग गए। रात 12 बजे करीब शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

कुएं से बरामद हुआ बैग
पुलिस ने बताया कि जिस कुएं से छात्रा का शव बरामद किया गया, उसी में उसका बैग भी पड़ा मिला। माना जा रहा है कि हत्यारों ने शव के साथ ही छात्रा का बैग भी कुएं में फेंक दिया था। बैग में मिली कॉपियों में लिखे नाम और कपड़ों से परिजनों ने छात्रा के शव की पहचान की।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि हत्या कैसे की गई। छात्रा के सिर में गंभीर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस का कहना है कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि सिर में चोट की वजह हथियार से वार है या फिर ऊंचाई से गिरने की वजह से उसकी मौत हुई। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

सामूहिक दुष्कर्म की भी आशंका
परिस्थितिजन्य साक्ष्यों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया। दरअसल सूत्रों का कहना है कि प्रेमी ने पूछताछ में पुलिस को यह बात बताई है कि उन पर हमला करने वाले नशे में धुत लग रहे थे। उनसे जान बचाकर वह तो भाग निकला था लेकिन उसकी दोस्त नहीं भाग पाई।

प्रेमी ने जिस स्थान पर झगड़े की बात बताई है, उससे करीब 200 मीटर दूर जंगल के भीतर स्थित कुएं में छात्रा की लाश मिली है। ऐसे में आशंका है कि हमलावर उसे खींचकर जंगल में ले गए और फिर सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी।

दुष्कर्म हुआ है या नहीं, इस बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। प्रेमी पुलिस की हिरासत में है और कुछ अन्य संदिग्धों को भी उठाया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है। -अजय कुमार, एसएसपी

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles