UPSC में निकली है विभिन्न पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

संक्षेप:

  • यूपीएससी में कई पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
  • जानिए महत्वपूर्ण तिथियां और विवरण
  • ऐसे करें आवेदन

बेरोजगारों के एक और बड़ी खबर है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. यूपीएससी में विभिन्न रिक्तियों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो पात्रता मानदंडों की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पर दिए निर्देशों को देख लें. हम यहां यूपीएससी भर्ती 2018 का विवरण दे रहे हैं, उम्मीदवार इसे भी देख सकते हैं.

यूपीएससी भर्ती 2018 – महत्वपूर्ण तिथियां और विवरण

ये भी पढ़े : यूपी के सभी जिलों में खुलेगा एक-एक मॉडल कंपोजिट स्कूल, कक्षा एक से 12 तक की होगी पढ़ाई


यूपीएससी भर्ती 2018 के तहत संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. उम्मीदवार जो आवेदन करने के योग्य हैं अब आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते हैं. यूपीएससी भर्ती 2018 के लिए आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 2 अगस्त 2018 है. पूर्ण आवेदन सबमिट करने की अंतिम तारीख 03 अगस्त है. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि को या उससे पहले आवेदन करें.

यूपीएससी भर्ती 2018 के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये है. एससी / एसटी / पीएच और महिला उम्मीदवार के लिए कोई शुल्क नहीं है. संघ लोक सेवा आयोग भर्ती 2018 के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या एसबीआई में नकदी जमा करके किया जा सकता है.

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी विभिन्न पदों के लिए यूपीएससी भर्ती 2018 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार कुल 12 रिक्तियां हैं. ये वैकेंसी परियोजना प्रबंधक (1 पद), संयुक्त निदेशक (2 पद), व्याख्याता फार्मेसी (6 पद), सहायक प्रोफेसर (1 पद), एनेस्थेटिस्ट (1 पद) और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियर (1 पद) हैं.

आवेदन कैसे करें

यूपीएससी भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन संघीय लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न पदों की शुरुआत हुई है. उम्मीदवार जो यूपीएससी में इन रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे www.upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UPSC Recruitment 2018: ऐसे करें आवेदन

1- संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.
2- अब भर्ती टैब पर क्लिक करें और फिर यूपीएससी ओआरए चुनें.
3- एक नया वेब पेज खुल जाएगा
4- यहां विज्ञापन संख्या: 13/2018 के तहत, उस पोस्ट के खिलाफ लागू लिंक पर क्लिक करें जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं.
4- सभी विवरण भरें और आवेदन पत्र जमा करें.
5- भविष्य के उपयोग के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Allahabad की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles