स्नातक में ओपन मेरिट से प्रवेश आज

संक्षेप:

जागरण संवाददाता, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष में नए आवेदकों के गुरुवार से ओपन मेरिट के आधार पर प्रवेश होंगे। छात्र-छात्राओं से आह्वान किया गया कि वे 14 और 15 सितंबर तक हर हाल में दाखिला करा लें। इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। बुधवार को ऑनलाइन प्रवेश समिति ने प्रवेश पर मंथन भी किया।

रुविवि में यूजी-पीजी में करीब 1.50 लाख से अधिक प्रवेश हो चुके हैं। स्नातक में लगभग 1.35 लाख एडमिशन बताए जा रहे हैं, जबकि पीजी में 15 हजार के करीब प्रवेश हुए हैं। बुधवार को यूजी में ओपन मेरिट के लिए ऑफर लेटर अपलोड कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं गुरुवार से ऑफर लेटर डाउनलोड कर संबंधित कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी कराएंगे।

15-16 को पीजी के प्रवेश

परास्नातक में ओपन मेरिट से प्रवेश 15 और 16 सितंबर तक होंगे। छात्र-छात्राओं को निर्देशित किया है कि वे अपना ऑफर लेटर निकालकर आवंटित कॉलेज में प्रवेश लें।

प्रवेश के आंकड़ों पर खुश विवि

रुविवि में पहली बार ऑनलाइन प्रवेश हुए हैं। विवि प्रशासन का मानना है कि गत वर्ष की अपेक्षा अबकी छात्रों की संख्या बढ़ी है। तमाम चुनौती और समस्याओं के बीच विवि के लिए ये सफलता है।

शांतिपूर्वक प्रवेश कराने की रहेगी चुनौती

विवि की प्रवेश प्रक्रिया 16 सितंबर को समाप्त हो रही है। स्नातक में प्रवेश के लिए अब अभ्यर्थियों को 14 के बजाय 15 सितंबर तक का मौका दिया गया है। इस दौरान विवि और कॉलेज दोनों के सामने शांतिपूर्वक प्रवेश संपन्न कराने की चुनौती रहेगी।

वर्जन :::

स्नातक में ओपन मेरिट से प्रवेश अब दो दिन होंगे। छात्र-छात्राएं चुने हुए कॉलेज में तत्काल प्रवेश कराएं।

-प्रो. नीलिमा गुप्ता, ऑनलाइन प्रवेश समन्वयक, रुविवि

अन्य बरेली ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में
पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें|

Related Articles

Leave a Comment