बैग के रंग को लेकर बरेली में समाजवादी छात्र सभा और एबीवीपी के कार्यकर्ता कर रहे बवाल

संक्षेप:

  • बरेली में समाजवादी छात्र सभा और ABVP आमने-सामने
  • बैग के रंग को लेकर हो रहा है बवाल
  • जानिए पूरा मामला

बरेली: यूपी में योगी सरकार बनने के बाद कई जगहों पर सरकारी इमारतों को भगवा रंग में रंग दिया गया। ऐसे में जब बरेली कॉलेज में सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को बांटने के लिए भगवा रंग से मिलते-जुलते बैग आए, तो उनके आते ही समाजवादी छात्र सभा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आमने-सामने आ गए हैं और हंगामा कर रहे हैं।

बरेली कॉलेज के बीबीए, बीसीए, एमलिब, बीलिब और डिप्लोमा कोर्स समेत सभी सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को हर साल कॉलेज की तरफ बैग दिया जाता है। अब तक नीले रंग का बैग छात्रों को दिया जाता था, लेकिन इस सत्र में बैग का रंग भगवा कर दिया गया है।

जब इसकी भनक समाजवादी छात्र सभा को लगी, तो छात्र सभा ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। वहीं कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि एजेंसी ने दूसरे रंग के बैग भेज दिए हैं और यही बैग छात्रों को दिया जाएगा।

ये भी पढ़े : बीएसपी ने मायावती को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर किया प्रोजेक्ट, पार्टी ने की कार्रवाई


इसको लेकर बरेली कॉलेज में आज छात्रों के दो गुटों ने जमकर हंगामा किया। दोनों गुटों ने प्राचार्य का घेराव कर दिया। समाजवादी छात्र सभा ने भगवा रंग के बैग बांटे जाने का विरोध किया, तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इसका समर्थन। हंगामा बढ़ता देख कॉलेज में पुलिस को बुलाना पड़ गया।

पुलिस के पहुंचते ही छात्रों का आक्रोश ज्यादा बढ़ गया। समाजवादी छात्र सभा की मांग है कि बैगों का रंग बदला जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ, तो वे बैग में आग लगा देंगे। छात्र सभा के सदस्य अनूप यादव का कहना है कि हर बार नीले रंग का बैग छात्रों को दिया जाता था, लेकिन इस बार भगवा रंग का बैग दिया जा रहा है। ये सरकार को खुश करने के लिए ही है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री राहुल चौहान का कहना है कि बैगों का रंग भगवा नहीं है। इसमें पीले रंग का कुछ अंश है। इससे पहले भी हरे और नीले रंग के बैग बांटे गए थे, तब हमें कोई आपत्ति नहीं थी। इस बार भी नहीं है। हम बरेली कॉलेज को चैलेंज करते हैं कि अगर इन बैगों के रंग को बदला गया तो हम कॉलेज की ईंट से ईंट बजा देंगे।

वहीं कॉलेज प्रशासन का कहना है कि बैगों का रंग भगवा नहीं है। छात्रों का कहना है कि जान-बूझकर भगवा रंग के बैग मंगवाए गए है। वे बेवजह हंगामा कर रहे हैं। 

अन्य बरेली ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में
पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें|

Related Articles