सऊदी अरब में युवक ने किया धर्म परिवर्तन, भारत लौटने पर बनाया परिवार पर भी दवाब

संक्षेप:

  • दलित युवक ने सऊदी अरब जाकर धर्म परिवर्तन किया
  • भारत लौटने पर परिवार को बंधक बनाकर धर्म परिवर्तना का बनाया दवाब
  • चंगुल से भागी पत्नी ने बीजेपी विधायक से की शिकायत, आरोपी युवक गिरफ्तार

अमेठी: यूपी के अमेठी से धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक दलित युवक ने पहले सऊदी अरब जाकर धर्म परिवर्तन किया और भारत वापस आकर अपने बीबी और बच्चों को भी बंधक बनाकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। अपने पति के चंगुल से छूट कर भागी पत्नी किसी तरह स्थानीय विधायक के पास पहुंची। जिसके बाद विधायक ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी और आरोपी पति को जौनपुर से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक, मामला शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के आदिल का पुरवा गांव का है, जहां का रहने वाला राधेश्याम करीब 6 साल पहले कमाने के लिए सऊदी अरब गया। सऊदी अरब में ही उसने मोबाइल पर कुरान की आयतें पढ़ी जिसके बाद मुस्लिम धर्म के प्रति लगाव बढ़ा और वही उसने मुस्लिम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर अब्दुल्ला रखा लिया। करीब ढाई महीने पहले अब्दुल्ला अपने घर आदिल का पुरवा वापस आया और पत्नी समेत तीनों बच्चों को लेकर जौनपुर के खेतासराय पहुंचा।

उसने अपने तीनों बच्चों का दाखिला एक मदरसे में करवा दिया। बच्चों का दाखिला मदरसे में होने के बाद उसकी पत्नी मालती ने विरोध करना शुरू कर दिया जिनके बाद अब्दुल्ला ने अपने पूरे परिवार को जमकर पीटा और सभी को एक घर मे बंधक बना लिया। अब्दुल्ला लगातार अपनी पत्नी और बच्चो पर नमाज पढ़ने के लिए दबाव बनाने लगा और नमाज न पढ़ने पर अपने परिवार की पिटाई शुरू कर दी।

ये भी पढ़े : आजमगढ़: जिले में आचार संहिता के उल्लंघन पर चार के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, घर पर लगा रखा था पार्टी का झंडा


शुक्रवार सुबह अब्दुल्ला किसी काम से बाहर गया। जिसके बाद पत्नी मौका मिलते ही वहां से फरार हो गई और अपने मायके पहुंची। मायके वाले स्थानीय बीजेपी विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह के पास पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी। अब्दुल्ला की पत्नी मालती को लेकर स्थानीय विधायक थाने पहुंचे, जहां पत्नी की शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज होने के बाद हरकत में आई शिवरतनगंज पुलिस ने एक टीम जौनपुर भेजी। जिसके बाद आरोपी पति को हिरासत में लिया गया और मदरसे के पढ़ रहे बच्चो को कब्जे में लेकर थाने पहुंचे।

अब्दुल्ला की पुलिस कस्टडी में होने की बात जैसे ही अल्पसंख्यक लोगों को पता चली तो बड़ी संख्या लोगो ने थाने का घेराव करना शुरू कर दिया लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद सभी वहां से रफूचक्कर हो गए जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले को लेकर पत्नी ने कहा कि उसके पति करीब ढाई महीने पहले सऊदी अरब से वापस आए और सभी को लेकर जौनपुर गए और बच्चों का एडमिशन मदरसे के करवा दिया और साथ ही पूरे परिवार को नमाज पढ़ने के लिए मजबूर करने लगे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।