बरेली के इंडस्ट्रियलिस्ट बोले, अधूरे कामों के लिए नहीं मिला बजट

संक्षेप:

  • यूपी बजट 2018 पर बरेली के इंडस्ट्रियलिस्ट से बातचीत
  • बजट में अधूरे काम का समावेश नहीं
  • टैक्स स्लैब में छूट नहीं

बरेली: वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने यूपी का बजट पेश कर सभी को पूरी तरह से खुश करने की कोशिश की है। इसी के चलते अधिकांश योजनाओं और विभागों के लिए बजट तैयार किया गया है। इस बजट से बरेली में स्मार्ट सिटी, रिंग रोड, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, सड़कों के निर्माण, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं, मदरसों के आधुनिकीकरण, रीजनल कनेक्टिविटी के तहत एयरपोर्ट का निर्माण व अन्य योजनाओं से लोगों को लाभ मिलने वाला है। इन सभी के लिए बजट तैयार किया गया है। जब यूपी के बजट के बारे में बरेलियंस से पूछा गया तो सभी ने बजट को कुछ हद तक बेहतर बताया है। बरेलियंस को उम्मीद थी, कि बरेली के निवासी होने के नाते वित्तमंत्री बरेली के लिए अलग से बजट में बड़ी सौगात की घोषणा कर सकते हैं।

सीए अखिल रस्तोगी ने NYOOOZ को बताया कि बजट में टैक्स स्लैब में छूट की उम्मीद थी। एलआईसी और पीएफ में इंवेस्ट इनकम है उसमें राहत नहीं दी गई है। डेढ़ से बढ़ाकर दो लाख किया जाना चाहिए था। टैक्स स्लैब में छूट नहीं देने की वजह से 2 नम्बर कर दिए हैं।

इंडस्ट्रियलिस्ट अजय शुक्ला का कहना है कि किसी भी शहर का ऑक्सीजन उद्योग ही होता है। आर्थिक ढांचा इसी से ही जुड़ा होता है। लेकिन उद्योग स्थापित करने के लिए कागजी कार्रवाई उतना ही मुश्किल। एक छत के नीचे एनओसी की प्रक्रिया लानी चाहिए।

ये भी पढ़े : 20 साल के कॉलेज छात्र ने बनाया रियल एस्टेट क्षेत्र में क्रांति लाने वाला पोर्टल


व्यापारियों की जो अपेक्षाएं थी उसके मुताबिक बजट नहीं हैं। मसलन बजट प्रगतिशील नहीं है। एक बजट वह होता है, जिससे पेश होते ही व्यापार गति पकड़ लेता है वह नहीं है। यह बजट दीर्घकालिक है।- राजेंद्र गुप्ता, व्यापारी 6/10

बजट काफी निराशाजनक रहा। जो काम अधूरे पड़े हैं उनका समावेश बजट में होना चाहिए था। वित्तमंत्री बरेली के होते हुए भी कुछ खास फायदा नहीं हुआ। जो कि बेसिकली बरेली के लिए हो। इस वजह से 10 में 5 नम्बर देना चाहूंगा।- राजेश जसोरिया, व्यापारी 5/10

यूपी के बजट में किसान, रोजगार, शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है। एमएसएमई के लिए कुछ विशेष नहीं है। परंतु एक जिला एक उद्योग के माध्यम से अच्छी पहल की है। 14 हजार 341 करोड़ की नई योजनाओं से भी उद्यमियों को लाभ होगा.- भारत भूषण शील, इंडस्ट्रियलिस्ट - 8/10

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।