हज यात्रियों के लिए मोदी सरकार से हुई ये मांग

बरेली।

हजयात्रा 2018 की शुरुआत होने वाली है और हज यात्रा के लिए 13 जुलाई से हज यात्री ट्रेन के माध्यम से लखनऊ रवाना होना शुरू हो जाएंगे।

ट्रेन में यात्रियों को कोई दिक्क्त न हो इसके लिए बरेली हज सेवा समिति ने रेलवे से ट्रेन में सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है।

संस्था के संस्थापक पम्मी खान वारसी के नेतृत्व में हज सेवा समिति के लोगों ने स्टेशन प्रबंधक ओमप्रकाश मीना से मुलाकात की हज यात्रियों को सहूलियत देने के लिए स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा।

ये की गई मांग

बरेली हज सेवा समिति ने मांग की है कि ज्यादातर यात्री त्रिवेणी एक्सप्रेस से ही लखनऊ जाते है इसके लिए त्रिवेणी एक्सप्रेस में दो अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की गई है साथ ही त्रिवेणी का स्टापेज तिलहर स्टेशन पर भी करने की मांग की गई है।

अन्य ट्रेनों में भी सुविधाएं बढ़ाई जाए।

हज यात्रियों के लिए स्टेशन पर एक अतिरिक्त टिकट विंडो की भी मांग की गई है साथ ही स्टेशन पर हज यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा इंतजाम करने की मांग की गई।

समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने कहा कि 14 से 29 जुलाई को हज यात्रियों की रवानगी चलेगी,ट्रेनों में हज यात्रियों को सहूलियते हर साल रेलवे स्टेशन पर मिलती हैं इस बार और बेहतर सुविधाएं मिलेंगी इसकी हमे उम्मीद हैं।

डिसक्लेमर :ऊपर व्यक्त विचार इंडिपेंडेंट NEWS कंट्रीब्यूटर के अपने हैं,
अगर आप का इस से कोई भी मतभेद हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखे।

अन्य बरेली ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में
पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें|

Related Articles