IPL 2018: आज होगी KKR और RR के बीच होगी जोरदार जंग

संक्षेप:

  • राजस्थान को फिर बटलर से होंगी उम्मीद
  • दोनों टीमों के अभी दो मैच शेष हैं
  • नरेन और बटलर के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिलेगी

आईपीएल के 11वें संस्करण में मंगलवार को होने वाला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए महत्वपूर्ण मैच होगा। ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें प्ले ऑफ में प्रवेश हासिल करने के लक्ष्य से उतरेंगी। कोलकाता और राजस्थान दोनों के अंक तालिका में 12 अंक है। दोनों ही टीमों को दो मैच और खेलने हैं।नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता (-0.189) चौथे और राजस्थान (-0.347) पांचवें स्थान पर है। पिछली जीत से उत्साहित कोलकाता नाइटराइडर्स मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान में होगी।

दोनों टीमों के अभी दो मैच शेष हैं लेकिन इस मैच में हार प्लेऑफ की रेस से अप्रत्यक्ष रूप से बाहर कर देगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच अस्तित्व की लड़ाई हो गया है। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स अंतिम चार टीमों में प्रवेश कर चुकी हैं। पांच टीमों में 12-12 अंक के साथ दो स्थानों के लिए कड़ी टक्कर चल रही है। दो हार के बाद केकेआर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 245 रन बनाकर आईपीएल का चौथा उच्चतम स्कोर बनाया और 31 रन से जीत हासिल की।

लीग दौर में केकेआर का घरेलू मैदान पर यह अंतिम मैच है लेकिन ईडन गॉर्डन को एलिमिनेटर और दूसरे प्लेऑफ की भी मेजबानी करनी है। यदि केकेआर तीसरे या चौथे स्थान पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में सफल रहती है तो उसे फिर इस मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़े : प्रयागराज के एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, दारोगा सहित 14 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित


यदि केकेआर इन दोनों को सस्ते में आउट कर लेती है तो आधी लड़ाई जीत जाएगी। कप्तान दिनेश कार्तिक को इन दोनों की स्पिनरों के खिलाफ कमजोरी को भुनाना होगा। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे तो बल्लेबाज के रूप में खराब दौर से गुजर रहे हैं।

केकेआर की बल्लेबाजी में सुनील नरेन, कप्तान दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। इंदौर में पिछले मैच में नरेन ने 36 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली जबकि कार्तिक ने 23 गेंदों पर 50 रन बनाए। गेंद से भी अच्छा योगदान देने के कारण नरेन केकेआर के लिए सबसे उपयोगी खिलाड़ी बने हुए हैं।

नरेन और बटलर के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिल सकती है। कप्तान कार्तिक बल्लेबाजी में 46.37 की औसत से 371 रन बना चुके हैं और मंगलवार को एक बार फिर वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली ताजा समाचार पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें | देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में
पढ़ने के लिए NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें|

Related Articles