IPL 2018: RRvCSK मैच में चला जोस बटलर का बल्ला, दिलाई शानदार जीत

संक्षेप:

  • 60 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों मारे
  • 60 गेंदों में 95 रन की नाबाद पारी खेली
  • राजस्थान अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंची

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने अपने घर में चेन्नै सुपर किंग्स को 4 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने नाबाद 95 रन की उम्दा पारी खेली और अकेले अपने दम पर रॉयल्स को यह जीत दिलाई। जोस बटलर को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। बटलर ने 60 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 95 रन की नाबाद पारी खेली। तीन हार के बाद जीत की राह पर लौटी राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ की रेस में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है।

बटलर ने दी थी आक्रमक शुरुआत

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना (52) के अर्धशतक के बूते 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। जिसे राजस्थान ने अंतिम ओवर में एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान बटलर ने अच्छी शुरुआत दी। बटलर शुरू से ही आक्रामक खेल खेल रहे थे। उन्होंने पहले ओवर की पहली तीन गेंदों पर डेविड विले पर लगातार तीन चौके मारे। हरभजन सिंह द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर में भी उन्होंने दो चौके और एक शानदार जड़ा।

बटलर तेजी से रन बना रहे थे तो दूसरे छोर पर खड़े बेन स्टोक्स (11) उनका साथ देने की कोशिश में थे। चौथे ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर उन्होंने पहले चौका, फिर जड़ा लेकिन आखिरी गेंद पर वह बीट हो गए और हरभजन ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। कप्तान अजिंक्य रहाणे एक चौका मार अगली गेंद पर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। इसके बाद बटलर और संजू सैमसन (21) ने राजस्थान को संभाला। दोनों चेन्नई के लिए मुसीबत बन गए थे और तेजी से रन बना रहे थे। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर दोनों के बीच रन लेने को लेकर गलतफहमी हुई और नुकसान सैमसन को अपना विकेट गंवा कर भुगतना पड़ा।

चेन्नई को भी मिली थी तेज शुरुआत

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत जैसी थी उसे देखकर लग रहा था कि वह 190 के आसपास आराम से जाएगी लेकिन राजस्थान ने उसे यहां तक नहीं पहुंचने दिया। अंबाती रायुडू का बल्ला इस मैच में नहीं चला। वह सिर्फ 12 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। यहां से रैना और वाटसन ने विकेट पर पैर जमाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।