बरेली में टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट देने वाला है बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार

संक्षेप:

टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि बजट में सात टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की घोषणा के बाद मंत्राालय में वार्ता की। उन्हें आश्वस्त किया गया है कि बरेली में यह प्रोजेक्ट जल्द शुरू कर दिया जाएगा। जिससे बड़ी संख्या में रोजगार सृजित होंगे।

बरेली: टेक्सटाइल पार्क प्रोजेक्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि बजट में सात टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की घोषणा के बाद मंत्राालय में वार्ता की। उन्हें आश्वस्त किया गया है कि बरेली में यह प्रोजेक्ट जल्द शुरू कर दिया जाएगा। जिससे बड़ी संख्या में रोजगार सृजित होंगे।

रविवार को मीडिया से मुखातिब केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार बजट पर सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बरेली-सीतापुर हाईवे और बरेली-पीलीभीत रोड का काम इसी साल पूरा हो जाएगा। 15 दिन में सिविल एंक्लेव से उड़ान शुरू हो जाएगी। एलायंस एयर और इंडिगो दोनों कंपनियां तैयार हैं। पहली उड़ान दिल्ली के लिए मिलने वाली है।

जुलाई तक ओवरब्रिज पर फर्राटा भरेंगे वाहन, सड़कें होंगी दुरुस्त : महापौर डॉ. उमेश गौतम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के कहने के बाद रेलवे के अधिकारी सुभाषनगर पुलिया के ओवरब्रिज के लिए 53 करोड़ के बजट आंवटन के साथ पहली किस्त भी जारी हो गई। कुतुबखाना फ्लाईओवर पर उन्होंने कहा कि अंडरपास के लिए कंपनी की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। इसमें 15-20 दिन लगेंगे। नगरिया परिक्षेत्र और कंजादासपुर में 14 करोड़ की लागत से पानी की लाइन बिछवाई जा रही है। डेलापीर तालाब का सुंदरीकरण 16 करोड़ से होगा। इलेक्टिक बसों के चार्जिंग स्टेशनों पर काम शुरू हो चुका है। इसी साल इलेक्टिक बसें सड़कों पर चलने लगेंगी।

ये भी पढ़े : बरेली: पीपीई किट पहनकर वोट डालेगा संक्रमित वोटर, मतदान से एक दिन पहले करना होगा ये ज़रूरी काम


अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के सभागार में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि कई वर्ष बाद ऐसा बजट आया, जिसमें नया टैक्स नहीं लगाया गया है। उत्तर प्रदेश का किसान समझदार है, आंदोलन के चक्कर में नहीं पड़ रहा। कहा कि कांग्रेस काल में एक प्रधानमंत्री कहते थे कि सौ रुपये में जरूरतमंद तक 15 ही पहुंचते हैं। हमारे प्रधानमंत्री सौ फीसद रकम खातों में पहुंचा रहे हैं।

मंत्री ने कहा कि, 2022 तक सबको घर देने के प्रस्ताव पर मैं शीशगढ़ गया। वहां लोगों ने हमसे कहा कि यहां वोट 200 नहीं, आप 200 से ज्यादा घर बनवा रहे हैं। यही सरकार की सोच है। बजट संगोष्ठी में आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, शहर विधायक डॉ अरुण कुमार, सह संगठन मंत्री कर्मवीर, महापौर उमेश गौतम, बहेड़ी विधायक छत्रपाल गंगवार, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य आदि मौजूद रहे। सभागार की क्षमता से अधिक कार्यकर्ताओं के पहुंचने की वजह से शारीरिक दूरी का अभाव रहा। बरेली जिला कमेटी, आंवला और महानगर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे। सभागार के बाहर तक लोग खड़े होकर संबोधन सुनते रहे।

मंत्री ने गिनाई बजट की उपलब्धि

अगले तीन वर्षों में शहरी गैस वितरण नेटवर्क से बरेली समेत सौ शहर जुड़ेंगे

एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड, बरेली के आठ लाख कार्डधारकों को फायदा

न्यूनतम वेतन सभी श्रेणी के कामगारों पर होगा लागू, सभी कर्मचारी बीमा के तहत आएंगे

प्रवासी मजदूरों को सस्ते मकान, आवासीय परियोजनाओं को बढ़ावा

पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत

जल जीवन मिशन में दो करोड़ 86 लाख घरों तक नल कनेक्शन

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

अन्य बरेली की अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles