Lok Sabha Election 2019: कन्हैया कुमार ने डाला वोट, कहा- बेगूसराय को बदनाम करने की हो रही साजिश

संक्षेप:

  • कन्हैया कुमार ने कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वाली ताकतों को बेगूसराय में मुंह की खानी पड़ेगी
  • कन्हैया कुमार के खिलाफ बीजेपी ने नवादा से सांसद गिरिराज सिंह को उतारा है
  • भाजपा (BJP) और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम माना जा रहा है

बेगूसराय: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. आम मतदाता से लेकर फिल्मी सितारे और राजनेता सभी पोलिंग बूथ पर जाकर अपने अधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. आज के चरण में सबकी नजर बिहार के बेगूसराय सीट पर है, जहां एक ओर सीपीआई कैंडिडेट कन्हैया कुमार हैं वहीं दूसरी ओर बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह मैदान में हैं. हालांकि, राजद ने तनवीर हसन को चुनावी मैदान में उतारकर मुकाबले को और भी ज्यादा दिलचस्प बना दिया है. सोमवार को मतदान करने पहुंचे कन्हैया ने अपने विरोधियों पर हमला बोला और कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी.

शहर के पोलिंग सेंटर पर वोट डालने के पहुंचे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वाली ताकतों को बेगूसराय में मुंह की खानी पड़ेगी. बता दें कि कन्हैया कुमार के खिलाफ बीजेपी ने नवादा से सांसद गिरिराज सिंह को उतारा है.
दरअसल, भाजपा (BJP) और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी. बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस (Congress) को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी. सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra Election) की 17, राजस्थान (Rajasthan Election) और उत्तर प्रदेश (UP Election) की 13-13, पश्चिम बंगाल (West Bengal Election) की आठ, मध्य प्रदेश एवं ओड़िशा की छह-छह, बिहार (Bihar Election) की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान किया जा रहा है.

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी वोट डाले जा रहे हैं. अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है. राजस्थान और मध्य प्रदेश की कुल 54 सीटों पर मतदान की शुरुआत चौथे चरण से हुई है. साल 2014 में इन दोनों राज्यों की कुल 54 सीटों में से 52 पर भाजपा को जीत मिली थी. पिछले साल इन दोनों राज्यों की सत्ता में वापसी कर कांग्रेस ने अपनी स्थिति 2014 के मुकाबले काफी मजबूत कर ली है.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.