शिवराज से मिलने CM हाउस पहुंचे कमलनाथ, बीस मिनट की मुलाक़ात में किसानों को लेकर हुई बात

संक्षेप:

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंच गए सीएम हाउस |

 

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार सुबह 10:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने सीएम हाउस पहुंचे थे। दोनों के बीच तकरीबन बीस मिनट की वार्ता हुई, इसको लेकर कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कमलनाथ ने शिवराज से किसानों की समस्याओं को लेकर बात की है।इसके अलावा लीज नवीनीकरण के दो तरह के नियमों के चलते लोगों को आ रही परेशानी को भी कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के सामने रखा।


कमलनाथ ने एक दिन पहले गुरुवार को एक पत्र भी शिवराज को लिखा था। बताया जाता है कि कमलनाथ ने कृषि कानूनों और किसान आंदोलन को लेकर शिवराज सिंह से चर्चा की है। कमलनाथ ने बताया कि कृषि कानूनों से किसानों को किस तरह नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि राजनीति से परे हटकर किसान हितैषी व्यक्ति को इन कानूनों का विरोध करना चाहिए। हमारा देश कृषि पर आधारित है। इन कानूनों से खेती और किसान दोनों को नुकसान होगा। कमलनाथ ने विकास के मुद्दों पर भी शिवराज से चर्चा की।

हालांकि सीएम हाउस के सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ केवल सौजन्य भेंट करने आए थे। वहीं मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि बजट सत्र से पहले कमलनाथ और शिवराज की मुलाकात को अहम माना जा रहा है। दरअसल, सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से अध्यक्ष बीजेपी से ही बनेगा। इसके अलावा यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ सकते हैं। हालांकि इसको लेकर कमलनाथ पहले कह चुके हैं कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, यह विधायक आपस में बात कर तय करेंगे।

ये भी पढ़े : राम दरबार: 350 मुस्लिमों की आंखों में गरिमयी आंसू और जुबां पर श्री राम का नाम


इससे पहले भी कमलनाथ 11 नवंबर 2020 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात करने सीएम हाउस पहुंचे थे। यह मुलाकात उप चुनाव का परिणाम आने के ठीक एक दिन बाद हुई थी। तब कमलनाथ ने शिवराज को जीत की बधाई दी थी। जबकि चुनाव के दौरान दोनों नेताओं के बीच तल्ख बयानबाजी हुई थी। इसके बावजूद दोनों नेता एक दूसरे से दोस्त की तरह मिले थे। उस दौरान कमलनाथ के साथ उनके बेटे व छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ भी थे।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.