MP Budget 2021: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा बयान, किसानों-छात्रों को ऐसे मिलेगा लाभ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने अपना आम बजट 2021-22 (Budget 2021-22) पेश कर दिया है।कोरोना (Corona) के चलते वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish Deora) ने पहली बार MP में पेपरलेस बजट पेश किया।

टैबलेट द्वारा पेश 2 लाख 40 करोड़ रुपए के इस बजट में किसानों (Farmers), सरकारी कर्मचारियों (Government Employess),  छात्रों (Student), युवाओं और महिलाओं को ढ़ेरों सौगात दी गई है।बजट पेश होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने किस विभाग को कितनी राशि और क्या क्या नए ऐलान किए गए है इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश का आज विधानसभा में प्रस्तुत बजट प्रदेश को प्रगति पथ पर ले जाएगा।

मध्यप्रदेश तेज गति से आत्म-निर्भरता के मार्ग की तरफ बढ़ेगा।

गत वर्ष की तुलना में नए वित्त वर्ष में पूँजीगत व्यय में 42 प्रतिशत की वृद्धि, आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिए नौ नए मिशन और नागरिकों के जीवन को आसान बनाने वाले बुनियादी क्षेत्रों में आवश्यक सुविधाओं के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान इस बजट की विशेषता है।

यह बजट ?सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे संतु निरामया? के ध्येय वाक्य को क्रियान्वित करने का माध्यम है।मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आत्म-निर्भर भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिये आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश (aatmanirbhar madhyapradesh)) का संकल्प सितम्बर 2020 में लिया गया था।

मध्यप्रदेश में आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप का निर्माण किया गया।

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

डिसक्लेमर :ऊपर व्यक्त विचार इंडिपेंडेंट NEWS कंट्रीब्यूटर के अपने हैं,
अगर आप का इस से कोई भी मतभेद हो तो निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिखे।