उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में फटा बादल, कई गांवों में घुसा पानी

संक्षेप:

  • मानसून ने दिखाया अपना रंग
  • मुनस्यारी में बादल फटने की घटना आई सामने
  • सेराघाट हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट भी टूटा

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। बीती देर रात मुनस्यारी के बलाती गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। बादल फटने से पूरे इलाके में बाढ़ के हालात बन गए है।

वहीं सेराघाट हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट भी टूट गया। पानी के तेज बहाव में कई गाड़ियां बह गई हैं। घटना रात करीब 12 बजे की बताई जा रही हैं। बलाती गांव में बादल फटने के पूरे इलाके में अफरा-तफरी की माहौल बन गया। मुनस्यारी और मदकोट के बाजार में पानी के साथ भारी मात्रा में मलबा आ गया। जिससे दुकानों में रखा लाखों रुपये का सामान पानी में बह गया।

वहीं इलाके में कई जंगहों पर रास्ते बंद होने की सूचना भी मिल रही हैं। घटना के बाद पूरे में दहशत बनी हुई हैं। स्थानीय लोगों ने पूरी रात घरों से बाहर ऊंचे पर बिताई। बारिश के पानी ने कई घरों के नुकसान भी पहुंचाया हैं।

ये भी पढ़े : हरिद्वार में लगने वाले महाकुंभ के लिए तैयारियां शुरू, सीएम बोले- ऐतिहासिक होगा मेला


बीती रात से हो रही तेज बारिश में नदियों के जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा हैं। वहीं सेराघाट में बनी हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट को बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। भारी बारिश के चलते हाईड्रो प्रोजेक्ट का डैम टूट गया है। जिसमे वहां खड़े तीन वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए। साथ ही सड़क का काफी हिस्सा भी पानी में टूट गया। धारचूला और मुनस्यारी तहसील में भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी ने आज अभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए है।

Read more Dehradun Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें

Related Articles