देहरादून : चैरिटी के नाम पर किडनी निकालने का धंधा, छापा

  • देहरादून : चैरिटी के नाम पर किडनी निकालने का धंधा, छापा

    संक्षेप:

    • चैरिटी के नाम पर निकाली जाती थीं किडनी
    • छापेमारी का संज्ञान होते ही डॉयरेक्टर फरार
    • दिल्ली-यूपी-गुजरात से जुड़े तार

    देहरादून : राजधानी देहरादून के लाल तप्पड़ में मजबूर लोगों की किडनी निकालकर उन्हें बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। दून के लाल तप्पड़ स्थित गंगोत्री हॉस्पिटल में कब से यह काम चल रहा है इस बात का भी जल्द खुलासा हो जाएगा।

    इस बड़े रैकेट के खुलासे और पुलिस की कार्रवाई के पीछे हैं हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से पकड़े गए वह दो पीड़ित जिनकी यहां धोखे से किडनी निकाली गई थी। मुखबिर की सूचना के बाद दोनों को ही पुलिस ने पकड़ लिया।

    सूचना के बाद रविवार देर रात हरिद्वार एसएसपी कृष्ण कुमार वीके और देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती के संयुक्त अभियान के बाद अस्पताल पर कार्रवाई की गई। ये अस्पताल डोइवाला के लाल तप्पड़ स्थित डेंटल कॉलेज के बगल में गंगोत्री चैरिटेबल अस्पताल के नाम से चलाया जाता है जो सेंचुरी वेलनेस हॉस्पिटल के नाम से रजिस्टर्ड है। आधी रात को एसएसपी हरिद्वार और एसएसपी देहरादून की संयुक्त टीम ने साथ में इस अस्पताल में छापामारी की।

    बताया जा रहा है कि एक साल के लिए यह हॉस्पिटल लीज पर लिया गया था और इस हॉस्पिटल की केयरटेकर अंजू चौधरी नाम की महिला बताई जा रही है और डॉक्टर अमित रावल है। जिसको पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं अस्पताल का डॉयरेक्टर फरार है, जो कि अंजू चौधरी का पति है।

    सूत्रों की मानें तो पुलिस अभी और लोगों को हिरासत में ले सकती है और इस हॉस्पिटल के तार कई राज्यों से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया है उनसे पुलिस किसी गुप्त जगह पूछताछ कर रही है।

    बता दें कि हाल ही में गुजरात के लोगों की किडनी इसी अस्पताल में निकालने का मामला भी सामने आया था। बताया जा रहा है कि ये सेंटर किसी प्रभावशाली व्यक्ति का है।

    जरूर पढ़ें

    । राजधानी दून में हिमालय में आपदा रोधी संरचना पर दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। का...
    । राजधानी में आए दिन आग लगने की सूचनाएं आम हो गई हैं। की अगर बात करें तो पिछले अक्टूबर महीनें में ह...

    न्यूज़ सोर्स: NYOOOZ HINDI