देहरादून में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच आज

संक्षेप:

  • अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच आज
  • ऑनलाइन टिकट बिक्री का आंकड़ा 8 हजार तक पहुंचा
  • बांग्लादेश के कप्तान बोले- राशिद खान से सतर्क रहने की जरूरत

देहरादून: आज उत्तराखंड के साथ-साथ देहरादून के लिए बड़ा दिन है। दरअसल आज राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। जिसके लिए ऑनलाइन टिकट बिक्री का आंकड़ा 8 हजार तक पहुंच चुका है।

यह मैच और भी रोमांचक इसलिए होगा क्योंकि एक तरफ आईपीएल 2018 में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खौफजदा करने वाले अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान हैं और दूसरी तरफ हैं बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन। दोनों क्रिकेटरों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

बीते रोज दोनों टीमों की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में भी बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन कह चुके हैं कि अफगानिस्तान के पास राशिद खान जैसा गेंदबाज है, जिससे उनकी टीम को सतर्क रहने की जरुरत है।

ये भी पढ़े : मुजफ्फरनगर: 26 फरवरी से होगा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग का आयोजन


देहरादून में होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। फिलहाल सुरक्षा कारणों के चलते दोपहर दो बजे तक रायपुर-थानो रोड नो ट्रैफिक जोन रहेगा। यह हाई वोल्टेज मैच रात आठ बजे से शुरू होगा।

इस रोमांचक मैच को देखने के लिए बांग्लादेश और अफगानिस्तान से क्रिकेट प्रेमी तो पहुंच ही रहे हैं, साथ ही उत्तराखंड के हर एक कोने से दर्शकों का रुझान मिल रहा है। बड़ी मात्रा में हो रही ऑनलाइन टिकट बुकिंग इस बात का जीता जागता उदाहरण है।

टिकटों की मार-मारी का आलम ये है कि आज होने वाले मैच के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग को लेकर क्रिकेट प्रेमी ट्रैवल एजेंटों और दूसरे माध्यमों से भी टिकट बुकिंग करवाने की कोशिश कर रहे हैं। देहरादून में ट्रेवल एजेंसी चलाने वाले सुधीर ने बताया कि दो दिनों के अंदर उन्हें कई कॉल आ चुकी है, लोग उन्हें टिकट ऑनलाइन बुकिंग करवाने की बात कह रहे हैं। ऑनलाइन टिकट बुकिंग के माध्यम से लोग सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और मेरठ तक से मैच का आनंद उठाने के लिए आ रहे हैं।

ये रूट रहेंगे डायवर्ट...

अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट मैच के दौरान रायपुर क्षेत्र में कई जगह रूट डायवर्ट किए गए हैं। स्टेडियम के बाहर अव्यवस्था न फैले इसके लिए वाहनों को वैकल्पिक पार्किंग स्थल पर पार्क किया जाएगा। इसके बाद ही वाहनों को स्टेडियम के पास पार्क किया जाएगा। अलबत्ता मंत्री, विधायकों, पासधारकों और मीडियाकर्मियों के वाहनों को सीधे एक नंबर गेट तक लाया जाएगा।

इसके बाद उन्हें सरकारी आवास के सामने और आईस हॉकी स्टेडियम के सामने पार्क किया जाएगा। इस दौरान दोपहर दो बजे से रात मैच खत्म होने तक रायपुर-थानो मार्ग पर पूरी तरह से ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा।

-जोगीवाला, पोस्ट ऑफिस तिराहा नेहरू ग्राम व फव्वारा चौक से पुलिया नंबर छह में आने वाले वाहनों को डोभाल चौक रायपुर की ओर नहीं भेजा जाएगा। ये वाहन लाडपुर होते हुए ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से स्टेडियम में भेजा जाएगा। 
 -सहस्रधारा क्रासिंग से रायपुर की ओर आने वाले वाहनों को ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से स्टेडियम भेजा जाएगा। 
-मसूरी से आने वाले समस्त वाहनों को कृषाली चौक से सहस्रधारा की ओर न भेजकर आईटी पार्क की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 
-सहस्रधारा पुलिया तिराहा से कोई भी वाहन मालदेवता की ओर नहीं जाएगा। ये वाहन आईटी पार्क की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। 
-मालदेवता से आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर सहस्रधारा रोड की ओर भेजा जाएगा, कोई भी वाहन रायपुर नहीं आएगा। 
-जौलीग्रांट एयरपोर्ट के समीप कच्चे रास्ते से कोई भी वाहन थानो रोड की ओर नहीं आएगा। 
-जौलीग्रांट पीएबी तिराहा से थानो रोड वाले यातायात को वाया डोईवाला देहरादून डायवर्ट किया जाएगा। 
-मियांवाला से रायपुर चार नंबर चक्की तिराहे में आने वाले वाहनों को रायपुर शिव मंदिर तिराहे की ओर न भेजकर पुलिया नंबर छह की ओर भेजा जाएगा। 
-मंत्री, विधायकों व अधिकारियों के वाहनों को पुलिया नंबर छह से महाराणा प्रताप तिराहे होते हुए स्टेडियम के गेट नंबर एक से सरकारी आवास के सामने खाली मैदान में पार्क किया जाएगा। 
-पासधारारक व मीडिया के वाहनों को पुलिया नंबर छह से महाराणा प्रताप तिराहे होते हुए स्टेडियम गेट नंबर से आईस हॉकी स्टेडियम के सामने मैदान में पार्क किया जाएगा। 

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Dehradunकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles