इतनी कम उम्र में हज करने जाएगी देहरादून की हादिया मरियम

संक्षेप:

  • देहरादून की हादिया मरियम जाएगी हज करने
  • सबसे कम उम्र में हज करने वाली पहली यात्री बनेंगी
  • हादिया का किया गया टीकाकरण

देहरादून: हर मुसलमान की चाहत होती है कि वह कम से कम एक बार हज करने जाए। लेकिन ये नसीब किसी-किसी को मिलती है। ये भी कही जाता है कि हज पर वह जाते हैं जिन्हें आका बुलाते हैं।

कुछ ऐसा ही हुआ है देहरादून की हादिया मरियम के साथ। जी हां, हादिया सबसे कम उम्र में हज करने वाली पहली यात्री बनेंगी। हादिया मरियम की उम्र सिर्फ डेढ़ साल की है। वे अपने परिजनों के साथ हज यात्रा पर जाएगी। जिसके लिए बीते रोज हादिया का टीकाकरण किया गया।

हादिया के पिता ने बताया कि उन्होंने हादिया के नाम की लॉटरी भी डाली थी जिसमें हादिया का नाम भी खुल गया है। गोरखपुर गांव की निवासी डेढ़ वर्षीय हादिया मरियम इस साल अपने पिता सलीम अहमद और अपनी माता के साथ हज करने जाएंगी। केंद्र सरकार के आदेश के बाद अब बगैर मेहरम के भी महिलाएं हज के लिए जा सकती हैं । लेकिन उनकी उम्र 45 से अधिक होनी चाहिए।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


जिसके बाद उत्तराखंड से चार महिलाओं का ग्रुप हज करने जा रहा है। ग्रुप में तीन महिलाएं हल्द्वानी से और एक महिला ऊधमसिंह नगर से हैं। सभी की उम्र 45 से अधिक है।

उत्तरंखण्ड हज कमेटी चेयरमैन हाजी राव शेर मोहम्मद ने बताया है कि बीते शुक्रवार को बाजपुर में हाजिया का टीकाकरण किया गया है। जबकि आज सितारगंज में हज पर जाने वाले हाजियों का टीकाकरण किया जायेगा।

Read more Dehradun Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें

Related Articles