उत्तराखंड में बारिश का कहर, देहरादून में 5 लोगों की मौत

संक्षेप:

  • उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपाना शुरू किया
  • लोगों को हो रही काफी परेशानी
  • देहरादून में 5 लोगों की मौत

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून में भी भारी बारिश के चलते एक मकान ढह गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

प्रदेश में बारिश से सभी सड़कें राष्ट्रीय राजमार्ग भारी बारिश से चलते बाधित हो गये हैं। बारिश का आलम तो ये है कि अब डर से रातों को लोग चैन से भी नहीं सो पा रहे हैं। बीती रात देहरादून के वसंत विहार इलाके में बारिश का कहर देखने को  मिला। जहां मूसलाधार बारिश के चलते एक मकान ढह गया। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गये। देहरादून में ही रिस्पना नदी में एक युवक के बहने की भी खबर है।

टिहरी जिले के कई हिस्सों में हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। भारी बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे आगराखाल के पास बंद हो गया है।  मौके से मलबा हटाने के लिए कई जेसीबी मशीनों को लगाया गया है।

ये भी पढ़े : GST Council की बैठक में फैसला, सैनिटरी नैपकिन पर खत्म जीएसटी


भारी बारिश के चलते मसूरी से टिहरी आने वाली सड़क पर सुरकंडा के पास पहाड़ियों से मलबा और पत्थर आने से मार्ग बंद हो गया है। लगातार हो रही बारिश के चलते रास्ते को खोलने में काफी परेशानी हो रही है। सड़क बंद होने के चलते हाई-वे पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है।

वहीं बात अगर पिथौरागढ़ की करे तो यहां भी कई  इलाकों में आफत की बारिश जारी है। जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण नदियां उफान पर हैं। बारिश के चलते नाचनी पुल के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है। साथ ही बागेश्वर जनपद को जोड़ने वाला पुल भी नदी की चपेट में आने से ध्वस्त हो गया है।

प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में बारिश हो रही है। जिसके चलते लोगों को आवागमन में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई इलाकों से संपर्क कट गया है। प्रशासन अपने स्तर से लोगों को राहत पहुंचाने के काम में जुटा हुआ है।

Read more Dehradun Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें

Related Articles