एसडीएम हिमेंद्र कुमार की आत्महत्या का मामला: पत्नी ने खड़े किये सवाल

संक्षेप:

  • एसडीएम हिमेंद्र सुसाइड केस
  • मौत पर पत्नी ने खड़े किये सवाल
  • रखी CBI जांच की मांग

देहरादून: एसडीएम हिमेंद्र कुमार की पत्नी ने उनके आत्महत्या पर सवाल खड़े किये हैं. हिमेंद्र कुमार की पत्नी का कहना है कि उनके पति की आत्महत्या संदिग्ध लग रही है.

उन्होंने कहा कि अधिकारी इस मामले पर घुमा फिरा कर जवाब दे रहे हैं. हिमेंद्र कुमार की पत्नी ने मामले की CBI जांच की मांग की है. आपको बता दें कि पीसीएस अधिकारी हिमेंद्र कुमार यूपी के ललितपुर के मड़ावरा तहसील में एसडीएम पद पर कार्यरत थे. जिन्होंने अपने ही सरकारी आवास पर होमगार्ड की राइफल से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. घटना के बाद से ही उनके परिजन आत्महत्या पर सवाल उठा रहे हैं. पहले उनके बड़े भाई देवेंद्र ने हिमेंद्र कुमार को आये आखिरी कॉल को लेकर सवाल खड़े किये थे, जिसकी उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग की थी.

अब हिमेंद्र कुमार की पत्नी ने भी आत्महत्या की घटना को संदिग्ध बताया है. हिमेंद्र कुमार की पत्नी ने कहा कि उन्हें ये पूरा ही मामला संदिग्ध लग रहा है. उन्होंने इस मामले की सीबीाआई जांच की मांग करते हुए कहा कि उन्हें भी पता होना चाहिए कि आखिर उनके पति के साथ ऐसा क्या हुआ जो उन्होंने आत्महत्या का कदम उठाया.

ये भी पढ़े : सारे विश्व में शुद्धता के संस्कार, सकारात्मक सोच और धर्म के रास्ते पर चलने की आवश्यकता: भैय्याजी जोशी


अधिकारियों के रवैये पर बोलते हुए हिमेंद्र कुमार की पत्नी ने कहा कि जब उन्होंने अधिकारियों से घटना के बारे में पूछा को उन्हें कोई सही जवाब नहीं मिला. उन्होने कहा कि सभी अधिकारी उन्हें घुमा-फिरा कर बातों का जवाब दे रहे हैं.

ललितपुर तबादला होने के बाद से हिमेंद्र कुमार की पत्नी का बिगड़ता स्वास्थ्य और मानसिक रूप से कमजोर बेटे के भविष्य की चिंता को लेकर वे अकसर परेशान रहते थे. हिमेंद्र कुमार अपने तबादले को लेकर लखनऊ में नियुक्ति विभाग के अधिकारियों से कई बार मुलाकात कर चुके थे. वे आस-पास के जनपद में तबादला लेकर परिवार का ध्यान रखना चाहते थे.

तहसील कर्मचारियों के मुताबिक, हिमेंद्र रविवार दिन में करीब 3:15 पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती के कार्यक्रम से लौटे थे. इसके बाद वो खाना खाने बैठे ही थे कि फोन की घंटी बजी. फोन पर बात करते-करते वह कुछ बेचैन से हो गए. बात खत्म करने के बाद उन्होंने एक गार्ड को अपने पास बुलाया और उसकी राइफल ली और पूछा कि वो चलती कैसे है. इसके बाद वह राइफल लेकर कमरे में चले गए और दरवाजा बंद करके खुद को गोली मार ली.

फायरिंग की आवाज सुनकर गार्ड और अन्य कर्मचारी दौड़कर वहां पहुंचे. दरवाजा तोड़ने पर देखा कि हिमेंद्र खून से लथपथ पड़े थे. हिमेंद्र को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

हिमेंद्र कुमार का परिवार मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद के रहने वाला है. वर्तमान में उनका परिवार बरेली में शिफ्ट हो चुका है. हिमेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ मुरादाबाद में ही रह रहे थे. ललितपुर में आज उनकी खुदकुशी करने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. हिमेंद्र कुमार की पत्नी पिंकी के मुताबिक उन्होंने कई बार हिमेंद्र को फोन किया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. उन्होंने बताया कि हिमेंद्र कुमार तबादले को लेकर बेहद तनाव में थे और कोई भी अधिकारी उनकी सुनवाई को तैयार नहीं था.

If You Like This Story, Support NYOOOZ

NYOOOZ SUPPORTER

NYOOOZ FRIEND

Your support to NYOOOZ will help us to continue create and publish news for and from smaller cities, which also need equal voice as much as citizens living in bigger cities have through mainstream media organizations.

Read more Dehradunकी अन्य ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और अन्य राज्यों या अपने शहरों की सभी ख़बरें हिन्दी में पढ़ने के लिए NYOOOZ Hindi को सब्सक्राइब करें।

Related Articles