आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर

संक्षेप:

  • उत्तराखंड का एक और लाल शहीद
  • आज सुबह आतंकियों के साथ हुई थी जवानों की मुठभेड़
  • दो आतंकी भी को भी सेना ने किया ढेर

देहरादून: उत्तराखंड का एक और लाल देश के लिए कुर्बान हो गया है। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में आज सुबह आतंकियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान हुई गोलाबारी में उत्तराखंड का एक एक जवान शहीद हो गया।

गुरुवार को घाटी के बांदीपुरा के पनार में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकी को ढेर कर दिया। लेकिन, सेना का एक जवान भी इसमें शहीद हो गया। शहीद जवान मानवेंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जनपद के कबिल्ठा गांव का निवासी बताया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी अभी भी जंगल में छुपे हैं। फिलहाल इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है। आतंकियों की तलाश की जा रही है। शहीद मानवेंद्र का पार्थिव शरीर मौके से रवाना हो गया है। आज शाम तक शहीद का पार्थिव शरीर के गांव कबिल्ठा रुद्रप्रयाग पहुंचे की उम्‍मीद है।

ये भी पढ़े : शराब के ठेके का विरोध कर रहे लोगों की एसडीएम ने दी धमकी, बोले- पीएसी लगा दूंगा


मानवेन्द्र रावत के शहादत की खबर गांव में पहुंचते ही वहां मातम छा गया। शहीद का पूरा परिवार सदमे में है। परिवार ने बताया कि कल रात गोली लगने के बाद अपनी मां और पत्नी से बात की थी। शहीद अपने पीछे एक बेटा, बेटी, मां और बाप को छोड़ गए हैं। शहीद का परिवार देहरादून में रहता है।

गौर हो कि बांदीपोरा जिले के जंगलों में पिछले छह दिनों से काफी बड़े पैमाने पर एक ऑपरेशन शुरू किया गया था। इस ऑपरेशन के छठवे दिन सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ के दौरान आज हुई फायरिंग में एक सैनिक शहीद हो गया।

दरअसल, 14 आरआर के मानवेंद्र सिंह पहले गोलाबारी में घायल हुए थे। उन्हें तुरंत सेना के बेस अस्पताल जहां उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 15 आतंकवादियों के एक समूह ने हाल ही में घुसपैठ की थी। शहीद की शहादत पर सूबे के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत की आत्मा की शांति एवं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

उत्तराखंड के सपूत शहीद जवान मानवेन्द्र सिंह की शहादत को कोटि-कोटि नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी संवेदनाएं शहीद के परिजनों के साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार शहीद के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। 

Read more Dehradun Hindi News here. देशभर की सारी ताज़ा खबरें हिंदी में पढ़ने के लिए
NYOOOZ HINDI को सब्सक्राइब करें

Related Articles